हरियाणा सुपर 100 योजना के तहत IIT, JEE व NEET के छात्रों को मिलेगी निशुल्क कोचिंग

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 03:12 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): पलवल जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बद्येल ने बताया कि हरियाणा सुपर 100 योजना एक निशुल्क कोचिंग योजना है। जो विशेष रूप से आईआईटी, जेईई व नीट के छात्रों के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए लॉन्च की गई है। उन्होंने बताया कि दसवीं कक्षा में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थीयों परीक्षा में भाग लेगें। जिला में विज्ञान विशेषज्ञ व गणित विशेषज्ञ को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है।

PunjabKesari ,IIT, JEE, NEET, coaching, Free

अशोक कुमार ने कहा कि विद्यार्थीयों के अभिभावकों व स्कूल के मुखियाओं से सम्पर्क स्थापित कर विद्यार्थीयों को सुपर 100 कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सुपर 100 कार्यक्रम के लिए 10 जून को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में चयनित विद्यार्थीयों को आईआईटी एवं जेईई व नीट के लिए निशुल्क कोचिंग दी जाएगी।

PunjabKesari, IIT, JEE, NEET, coaching, Free

उन्होंने बताया कि विद्यार्थीयों के रहने व खाने पीने का प्रबंध भी सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने इस योजना को लागू करने के लिए विकल्प फाउंडेशन, रेवाड़ी के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। विकल्प फाउंडेशन द्वारा मेधावी विद्यार्थीयों को चिकित्सा और इंजीनियरिंग प्रतिस्पर्धी प्रवेश परीक्षा के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static