फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन, सरकार को एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम

2/6/2024 3:04:19 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): देश-प्रदेश में हर कोई चाहता है कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करे और सरकार भी इसी कोशिश में रहती है कि जितना जल्दी हो सके लोगों की मांगे और समस्याओं को दूर किया जाए। लेकिन कुछ मांगों को पूरा करने में सरकार विफल या फिर देरी कर देती है और नतीजा लोगों का प्रदर्शन देखने को मिलता है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह छात्र संगठन ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में हर साल 10% फीस बढ़ाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि इस फैसले से प्रदेश में बेरोजगारी और बढ़ेगी और सरकार चाहती है कि बेरोजगार युवक राजनीतिक दलों के नारे लगाए। फिलहाल इन छात्रों ने सरकार को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है, या तो फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस ले, नहीं तो प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज में तालाबंदी की जाएगी।

फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन

शहीद भगत सिंह छात्र संगठन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि वो काफी लंबे समय से हर साल 10% फीस बढ़ोतरी के फैसले के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही। अब उनका धैर्य जवाब दे गया है और उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर सरकार का पुतला जलाया है। उन्होंने कहा कि वो सरकार को वो एक सप्ताह का समय देते हैं या तो इस फैसले को वापस ले ले, नहीं तो प्रदेश के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में सभी छात्र संगठन मिलकर तालाबंदी कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस फीस बढ़ोतरी की वजह से पढ़ने की इच्छा रखने वाले आर्थिक स्थिति में कमजोर विद्यार्थी वंचित रह जाएंगे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि इस तरह के फैसले से सरकार प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ाना चाहती है। ताकि युवा राजनीतिक दलों के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि फीस बढ़ोतरी के साथ-साथ महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों को उनका भत्ता भी नहीं दिया जा रहा है जो कि सही नहीं है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana