अध्यापकों की कमी से भड़के छात्र, किया रोष प्रदर्शन

5/18/2018 9:11:10 AM

बड़ागुढ़ा(रेशम): राजकीय उच्च विद्यालय झोरडऱोही में स्टाफ की कमी के चलते एक बार फिर स्कूली छात्रों व अभिभावकों ने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पिछले काफी समय से शिक्षकों की कमी को पूरा करने की मांग करते आ रहे ग्रामीणों व छात्रों के  सब्र का बांध टूट गया और स्कूल को गेट पर धरना देते हुए नारेबाजी की। 

सूचना पाकर डिप्टी डी.ई.ओ. संत कुमार, बी.ई.ओ. पवन सुथार, कुरंगावाली के मुख्याध्यापक वासुदेव शर्मा व रोड़ी थाना प्रभारी सुखजीत सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों व अभिभावकों को समझाया लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े रहे। छात्रों ने सरकार व अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर भड़ास निकाली। 

छात्रों ने कहा कि स्कूल में सिर्फ पी.टी.आई. अध्यापक ही रैगुलर पद पर कार्यरत हैं जबकि 2 गैस्ट टीचरों के अलावा 13 अध्यापकों के पद खाली पड़े हैं। अभिभावकों ने कहा कि सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत अध्यापकों के तबादले के बाद स्कूल में कोई शिक्षक नहीं रहा। 

धरने पर बैठे छात्रों ने हरियाणा सरकार मुर्दाबाद व अधिकारी शर्म करो, हमारी मांगें पूरी करो, के नारे लगाते रहे। बार बार समझाने के बाद भी जब धरने से छात्र नहीं उठे तो कालांवाली के तहसीलदार छोटूराम भाकर मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। उनके आश्वासन के बाद ही करीब साढ़े 4 घंटे बाद छात्र धरने से उठे।

 
 

Rakhi Yadav