राजकीय प्राथमिक पाठशाला की गिरी छत, मौत के साये में पढ़ रहे छात्र(Video)

8/14/2018 10:31:14 AM

बहादुरगढ(प्रवीन धनखड़): बहादुरगढ़ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला के कमरे की अचानक छत गिर गई। जिसके बाद से स्कूल स्टाफ ने बच्चों की छुट्टी कर दी है। प्राइमरी स्कूल के दो कमरे कई साल पहले ही जर्जर घोषित हो चुके थे। अभी भी स्कूल में करीब 180 छात्र पढ़ रहे हैं। यहां सभी कमरों की दीवार और छत में मोटी दरार आई हुई है। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी स्कूल बिल्डिंग की खस्ता हालत की जानकारी कई बार दी जा चुकी है।
 
बच्चे मौत के साये में पढ़ने को मजबूर है। लोगों ने सरकार से स्कूल की बिल्डिंग को फिर से बनाने की मांग की है।स्कूल की प्रिंसिपल तारावंती ने बताया कि शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के पास कई बार इसकी रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से स्कूल को जल्द से जल्द बनाने की मांग की है। जब तक स्कूल का भवन बनकर तैयार नहीं होता, तब तक मेन बाजार के पास स्थित कम्युनिटी सेंटर में कक्षा लगाए जाने की भी बात कही है।

वही बहादुरगढ़ नगर परिषद के पार्षद गुरुदेव राठी का कहना है कि वे खुद इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को कई बार कर चुके हैं। लेकिन शिक्षा विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द स्कूल के भवन को दोबारा बनाने की मांग उठाई है।

Rakhi Yadav