समय पर ही होंगे छात्र संघ के चुनाव : राम विलास शर्मा(video)

5/12/2018 2:34:40 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो और सरकार आमने-सामने हैं। इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रैसवार्ता कर जहां सरकार पर वायदाखिलाफी और छात्रों से छलावा करने का आरोप लगाया है, वहीं शिक्षामंत्री रामबिलास ने भी पलटवार करते हुए उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

शर्मा ने कहा कि चुनाव समय पर होंगे और संबंधित कमेटी की रिपोर्ट भी सरकार के पास पहुंच चुकी है। प्रैसवार्ता के दौरान इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा था कि हरियाणा में छात्र संघ की बहाली का झूठा आश्वासन देकर प्रदेश सरकार छात्रों के साथ विश्वासघात कर रही है। इस मुद्दे पर सरकार जल्द ही श्वेत पत्र जारी कर अपनी स्थिति स्पष्ट करें नहीं तो इनसो जुलाई में शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र के पहले दिन से असहयोग आंदोलन शुरू करेगी।

उधर, दिग्विजय के आरोपों का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र संघ चुनाव करवाए जाने के अपने वायदे पर कायम है। प्रोफेसर टंकेश्वर कमेटी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। दिग्विजय को जानकारी का अभाव है। नए सत्र से प्रदेश में छात्र संघ चुनाव करवाए जाएंगे। 

Rakhi Yadav