हरियाणा में छात्रों के लिए सरकार की बड़ी घोषणा, अब 150 किलोमीटर तक का स्टूडेंट्स को मिलेगा BUS PASS

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 02:31 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले सरकार जनता को लुभाने के लिए कई बड़े ऐलान कर रही है। वहीं हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। बता दें कि छात्रों को अब 150 किलोमीटर तक बस-पास सुविधा मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक पहले सिर्फ 60 किलोमीटर तक पास बनते थे, लेकिन अब छात्र 150 किलोमीटर तक फ्री सफर कर पाएंगे। परिवहन मंत्री ने ये कदम छात्रों के हित में उठाया है। वहीं ये बस पास छमाही आधार पर जारी किए जाएंगे।

इससे पहले हरियाणा में नायब सैनी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 10वीं और 12वीं में 60℅ नंबर पाने वाले हर स्टूडेंट्स का हैप्पी कार्ड बनाने की सुविधा दी है। वह हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 KM तक फ्री यात्रा कर सकेंगे। हरियाणा के सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों के बच्चों को फायदा मिलेगा। सरकार 10वीं और 12वीं कक्षा में 60% या इससे अधिक अंक लेने वाले स्टूडेंट्स को हैप्पी कार्ड देने की तैयारी में है। इसके तहत विद्यार्थी हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 किलोमीटर फ्री यात्रा कर सकेंगे। प्रदेश सरकार ने शिक्षा और परिवहन विभाग को होनहार विद्यार्थियों का डेटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि योजना को जल्द लागू किया जा सके।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static