शौख के लिए करते थे पावर लिफ्टिंग, सब-इंस्पेक्टर राजवीर सिंह साउथ अफ्रीका से जीत लाए ब्रॉन्ज मेडल(VIDEO)

5/30/2023 8:15:03 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : साउथ अफ्रीका में वर्ल्ड बेंच प्रेस चैंपियनशिप आयोजन किया गया था। जिसमें गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ऑफिस में तैनात सब-इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने पावर लिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर पुलिस डिपार्टमेंट और अपने परिवार सहित देश का नाम रोशन किया है। ब्रॉन्ज मेडल जीत कर आए सब इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने बताया उन्हें शुरू से ही जिम करने का शौक था और इस गेम को भी वह सिर्फ शौखिया तौर पर खेला करते थे। एक दिन फरीदाबाद में पावर लिफ्टिंग कंप्टीशन हुआ और उस में भाग लिया। उस कंप्टीशन में भी उन्होंने जीत हासिल की। उस दिन से ही उन्होंने इस गेम के साथ आगे बढ़ने की ठान ली।

उन्होंने कहा कि 2017 से ही इस गेम को खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका में वर्ल्ड बेंच प्रेस चैंपियनशिप में भाग लिया और पावर लिफ्टिंग कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल पर जीत हासिल किया। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय उनके डिपार्टमेंट और उनकी  पत्नी को जाता है। अगर इनका सपोर्ट नहीं मिलता तो वह इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाते और अपने देश का नाम रोशन नहीं कर पाते।

राजवीर सिंह ने कहा कि वे हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के तौर पर गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ऑफिस में तैनात हैं। इस खेल के लिए उन्हें डिपार्टमेंट की तरफ से भी बहुत ज्यादा सपोर्ट मिला है। इसके साथ उनकी पत्नी ने भी पूरा सपोर्ट किया है। खाने-पीने का और डाइट का ख्याल उनकी पत्नी ही रखा करती थी। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए कभी भी हार नहीं माननी चाहिए, बस अपने लक्ष्य पर फोकस करके उस पर आगे बढ़ते रहना चाहिए। जब जाकर आप अपने लक्ष्य को पा सकते हो। उन्होंने कहा कि अब वर्ल्ड पुलिस गेम कनाडा में खेले जाने वाले हैं, उसी की तैयारी करनी है। यह गेम 27 जुलाई से शुरू हो जाएगा। उसमें भी पूरी कोशिश रहेगी कि मेडल जीतकर लाएं।

राजवीर सिंह की पत्नी सुशीला ने मेडल जीतने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह उनकी मेहनत का ही फल है कि उन्होंने अपने लक्ष्य को पा लिया है। एक पत्नी के लिए और उसके परिवार के लिए इससे ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती। आज उनकी पति का इसमें नाम रोशन हुआ है। आज उन्हें बहुत ज्यादा खुशी हो रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Mohammad Kumail