विजीलैंस टीम ने सब-इंस्पेक्टर को 14,000 की रिश्वत लेते दबोचा

6/22/2018 7:59:41 AM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): अम्बाला विजीलैंस टीम ने छापा मारकर कैथल पुलिस लाइन में तैनात सब-इंस्पेक्टर कृष्ण दत्त को ढांड बस स्टैंड से 14,000 रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।  पेशे से चालक गांव ग्योंग निवासी प्रवेश शर्मा ने विजीलैंस टीम को शिकायत दी थी कि उसके ऊपर एक महिला ने रेप का दूसरा झूठा केस गत 10 मई को दर्ज करवाया है। इससे पहले 2017 में दर्ज करवाए रेप के मामले में महिला उससे समझौते के नाम पर 3 लाख रुपए हड़प चुकी है। 

अब दूसरे केस को रद्द करवाने की एवज में सब-इंस्पेक्टर कृष्ण दत्त एवं महिला ए.एस.आई. उससे 60,000 रुपए की डिमांड कर रहे हैं। दोनों पुलिसकर्मियों ने कहा कि अगर वह उन्हें 60,000 रुपए दे देता है तो वे केस रद्द कर अदालत में पेश कर देंगे। प्रवेश शर्मा ने मामले की शिकायत अम्बाला विजीलैंस एस.पी. का कार्यभार देख रहे डी.एस.पी. बली सिंह को दी। 

अम्बाला विजीलैंस टीम ने शिकायतकर्ता को 14,000 रुपए रंग लगाकर दिए और आरोपी पुलिसकर्मी को देने के लिए कहा। प्रवेश शर्मा ने सब-इंस्पेक्टर कृष्ण दत्त को पैसे देने के लिए कहा था तो सब-इंस्पैक्टर ने प्रवेश को ढांड बस स्टैंड पर मिलने के लिए बुलाया। जैसे ही प्रवेश ने सब-इंस्पेक्टर को पैसे दिए तो इशारा मिलते ही विजीलैंस टीम ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर को पैसों के साथ पकड़ लिया। 

Rakhi Yadav