सरकार से मिलीभगत कर यशपाल मलिक कर रहा है बचने का प्रयास:सूबे सिंह

6/10/2017 10:26:17 AM

टोहाना (सुशील कुमार):सर्वखाप पंचायत के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूबे सिंह समैण ने जाट नेता यशपाल मलिक पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मलिक सरकार का सहारा लेकर प्रदेश के जाट समुदाय के लोगों को गुमराह करने में जुट गया है। सूबे सिंह ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उन्हें मलिक की जांच करवानी चाहिए जो रुपया मलिक प्रदेश के लोगों को गुमराह कर ले गया है। उसकी सही तरीके से जांच करवानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व एक आदेश सरकार द्वारा जारी किया गया है कि जाट समुदाय के लोगों को ई.बी.पी.जी. मेंं शामिल किया है तथा वे इसका लाभ ले सकते है। सूबे सिंह ने कहा कि 24 जनवरी 2013 को हुड्डा सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देते हुए कहा था कि इस वर्ग में उन लोगों को शामिल किया गया है जो अन्य किसी श्रेणी से आरक्षण का लाभ नहीं ले रहे है। 

उन्होंने कहा कि अगले दिन सरकार ने जाट समुदाय को स्पेशल पिछड़ी हुई श्रेणी में शामिल करते हुए 10 प्रतिशत आरक्षण दिया था, लेकिन याचिका लगने के बाद वर्ष 2014 में उस पर स्टे लगा दिया था। जिसके बाद से अपने आप ही जाट समुदाय के लोग ई.बी.पी.जी. का लाभ ले सकते थे। सरकार को 2017 में जारी की गई नोटिफिकेशन को 2014 में ही जारी कर देना था। अब इसे जनता को गुमराह करने के लिए जारी किया गया है। उन्होंने यशपाल मलिक पर सरकार से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने मलिक का साथ देते हुए इस आदेश को जारी किया है, जबकि यह आदेश तो वर्ष 2014 में ही लागू हो गई थी। उन्होंने कहा कि सरकार मलिक को बचाने में जुट गई है। 

इस दौरान सूबे सिंह ने कहा कि मलिक रोजाना धरने पर आकर खापो को सरकार का पिट्ठू बताता था। लेकिन अब लोगों के सामने सच्चाई सामने आ रही है कि मलिक सरकार का पिट्ठू बनकर सरकार से इस तरह के आदेश जारी करवा रहा है। उन्होंने सरकर से मांग करते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति की निष्पक्ष जांच करवाकर इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अगर मलिक से मिलकर जाट समुदाय को गुमराह करेगी तो जाट समाज चुप नहीं बैठेगा।