सबमर्सिबल की मोटर ठीक करते चाचा-भतीजे सहित 4 लोगों की करंट लगने से मौत

4/25/2017 2:06:11 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):फतेहाबाद के गांव हिजरावा में सबमर्सिबल की मोटर ठीक करते समय 4 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, जिसमे एक चाचा भतीजा शामिल हैं। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप दिया गया है। 

11000 वोल्टेज की तारों की चपेट में आए 4 लोग
बताया जा रहा है कि गांव हिजरावा कलां में रहने वाले कश्मीर सिंह की सबमर्सिबल की मोटर खराब हो गई थी, जिसके बाद उसने मोटर को ठीक करने के लिए मिस्त्री गुरदास को वहां पर बुलाया।

ये घटना रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है। जिसके बाद 50 वर्षीय कश्मीर, 25 वर्षीय राजप्रीत उसका भतीजा, 25 वर्षीय गावं हरिपुरा निवासी मिस्त्री गुरदास और 30 वर्षीय हरफूल गुरदास का ड्राइवर मोटर को ठीक कर रहे थे। 

अचानक से टैक्टर आगे की ओर से खिस्क गया और मोटर को बाहर निकालने की मशीन जिसकी उंचाई काफी ज्यादा होती है वह ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की तारों से टकरा गई।

उसके बाद नीचे मोटर को ठीक कर रहे चारों लोगों को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। जब तक आस-पास के लोग उन्हें बचाने का प्रयास करते तब तक चारों की मौत हो चुकी थी। 

घटना के बाद पूरे गांवों में गम का माहौल
राजप्रीत घर में अकेला लड़का है और पूरे गांवों में इस घटना के बाद गम का महौल है। वहीं, हरफमल शादीशुदा है और उसकी 3 लडकियां है।

जैसे ही आस-पास के गांवों के लोगों को इस बात का पता चला तो काफी संख्या में लोग शोक प्रकट करने के लिए एकत्र हो गए। इस समय गांव हिजारवा के 3 और गांव हरिपुरा में शोक का माहौल है। वहीं बिजली निगम के कर्मचारियों की ओर से भी घटना स्थल का मुआयना किया गया।