सफलता: हर्षित ने छोटी सी उम्र में ही लगा दी मेडलों की झड़ी, DSP ने किया सम्मानित

11/22/2021 11:41:27 AM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी के गांव सुई के हर्षित ने छोटी सी उम्र में ही मेडलों की झड़ी लगा दी। जिनमें अधिकतर गोल्ड है। हर्षित कराटे का खिलाड़ी है और वह अपने पिता प्रवीण गहलोत के सानिध्य में ही कराटे सीख रहा है। प्रवीण भी अपने बेटे की उपलब्धि पर काफी खुश है। 

बताया जा रहा है कि हर्षित उसी सुई गांव का निवासी है जहां हाल ही में महामहिम राष्ट्रपति उनके स्वप्रेरित आदर्श गांव को देखने के लिए आए थे। हर्षित की बात करें तो हर्षित सब जूनियर में अब तक 19 मैच खेल चुके है, लेकिन सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि हर्षित आज तक कोई भी मैच हारे नहीं है। हर्षित ने अब तक 14 गोल्ड, 2 सिल्वर व 2 ब्रॉन्ज जीत लिए है। अब हर्षित 26 से 28 तक होने वाली नेशनल चैंपिनशिप में हरियाणा की ओर से सेलेक्ट हो चुके है। हर्षित व उनके पिता तथा कोच का कहना है कि वह एक दिन ओलंपिक में देश को गोल्ड देगा। उसका मकसद भी यही है। 

वहीं डीएसपी दलीप कुमार ने भी हर्षित को सम्मानित किया और कहा कि हर्षित से पूरी उम्मीद है कि वह  देश को मेडल दिलवाएगा। उन्होंने कहा कि आज तक हर्षित ने 19 प्रतियोगिता खेली है और 19 में ही मेडल जीते है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के हर्षित ने हर जगह नाम कमाया है और उन्होंने कहा कि वह युवाओं को भी यही कहेंगे कि वह भी जिस चीज को करने की ठाने उसको पूरा करने का प्रयास करे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)




 

Content Writer

Manisha rana