खाकी की सफलता: ऑनलाइन गवाएं ढ़ाई लाख रुपए पुलिस ने दिलवाए वापस

11/26/2021 8:08:57 AM

महेंद्रगढ़(योगेंद्र सिंह) : हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के अटेली में ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए एक पीड़ित को उसके रुपए वापस मिल गए है। पीड़ित ने नारनौल पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दी थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके खाते से पेटीएम के माध्यम से पैसे निकाल लिए हैं।

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन द्वारा साइबर सेल को ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई कर सहायता करने के लिए निर्देश दिए गए। पीड़ित द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड की तुरंत पुलिस में शिकायत करने से पुलिस द्वारा तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की गई, जिससे पीड़ित के पैसे वापस आ गए। पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई कर जालसाजों को गिरफ्तार किया जाएगा और पीड़ित की बची हुई राशि बरामद की जाएगी।

पीड़ित ने बताया था कि उसके पास अज्ञात नंबर से फोन आया और उसके जान–पहचान वाला बताकर पैसे भेजने को बात कहकर पीड़ित को झांसे में फंसा लिया और पेटीएम के माध्यम से पीड़ित के अकाउंट से पैसे निकाल लिए। पीड़ित ने बताया कि जालसाज ने उसको झांसे में लेकर डेबिट कार्ड की डिटेल पूछकर और लिंक भेजकर पेटीएम के माध्यम से अकाउंट से पैसे निकाल लिए। जब पीड़ित ने उस लिंक पर क्लिक किया तो उसके खाते से पैसे कट गए और डेबिट कार्ड को डिटेल्स से पीड़ित के पैसे निकाल लिए।

एसपी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक ना करें और ना ही अपने अकाउंट से संबंधित डिटेल्स सांझा करें। इस पर थाना अटेली में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में साइबर सेल टीम द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुए पीड़ित के खाते से निकाले गए रुपयों में से करीब 2.5 लाख रुपए वापस करवा दिए हैं। साईबर सेल की टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए संबंधित कंपनियों से संपर्क करके पीड़ित के करीब 2.5 लाख रुपए वापस करा दिए हैं। पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने कहा कि ऑनलाइन फ्रॉड होने पर तुरंत प्रभाव से पुलिस को सूचना दें, ताकि पुलिस तत्परता से कार्रवाई करते हुए आपके पैसे वापिस करवा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana