अचानक होने लगे मेडिकल स्टोर में धमाके, आग ने धरा विकराल रूप

11/27/2017 8:54:06 PM

बल्लभगढ़(देवेंद्र कौशिक): रविवार की रात बल्लभगढ़ की मेन बाजार स्थित राकेश मेडिकल स्टोर में भयानक आग लग गई। आग बुझाने के लिए पर्याप्त साधन होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और मेडिकल स्टोर में से धमाकेदार लपटें उठने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन दमकल की गाडिय़ां लगभग एक घंटे बाद पहुंची। जब यह हादसा हुआ तो तकरीबन सभी दुकानें बंद थी। वैसे भी रविवार के दिन सभी दुकानें बंद रहती हैं। हालांकि इस घटना में किसी को जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन माली नुकसान का अनुमान अभी नहीं लग पाया है। आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात ही है।



जानकारी के मुताबिक यह मेडिकल स्टोर सेक्टर 9 में रहने वाले गुलशन का है। घटना के पहले गुलशन अपने घर पर थे। उन्हें किसी ने फोन कर के बताया कि उनकी दुकान से धुंआ निकल रहा है। जब वह अपनी दुकान पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी दुकान को आग की लपटों से घिरा पाया। उस वक्त वहां पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को आग की सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन दमकल की गाडिय़ां करीब एक घंटे बाद पहुंची। जिसके  कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।



पड़ोस में रहने वाले रोहित गोयल ने बताया कि, वो रात को एक समारोह से वापस आ रहे थे तो उन्होंने गुलशन की दुकान में जब आग के गोले निकलते देखे तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना सबसे पहले पुलिस और दमकल कर्मियों को दी। पुलिस तो मौके पर पहुंच गए लेकिन दमकलकर्मी एक घंटे तक भी मौके पर नहीं पहुंच सके।



दुकान के मालिक गुलशन की मानें तो रविवार को भी अपनी दुकान को बंद रखते हैं। आज रात पड़ोसियों ने उन्हें फोन करके बताया कि उनकी दुकान में आग लगी हुई है तो वह मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दमकलकर्मी आग को बुझाने में लगे हुए है।