गन्ने के भाव में 10 रुपए बढ़ाना प्रदेश के किसानों के साथ भद्दा मजाक : सुधीर जाखड़

1/25/2023 8:14:15 PM

पानीपत(सचिन) : गन्ने के भाव बढ़ाने को लेकर भारतीय किसान यूनियन चढूनी के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान आज सड़कों पर उतर आए। किसानों ने डाहर शुगर मिल से लेकर पूरे शहरभर में ट्रैक्टर रैली निकालकर रोष प्रकट किया। इस दौरान रैली लघु सचिवालय के बाहर पहुंची और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। इस दौरान कई किसानों ने गोहाना में होने वाली अमित शाह की रैली का विरोध करने की बात भी कही। भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के जिला अध्यक्ष सुधीर जाखड़ ने कहा कि गन्ने के भाव में 10 रूपए की बढ़ोतरी करना किसानों के साथ भद्दा मजाक है।

 

 

जाखड़ बोले- गन्ने के भाव 10 रूपए बढ़ाना ऊंट के मुंह में जीरे के बराबर

 

ट्रैक्टर परेड का नेतृत्व कर रहे सुधीर जाखड़ ने कहा कि ट्रैक्टर परेड करने का फैसला अचानक लिया गया था। इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे है। जाखड़ ने कहा कि यह सिर्फ एक ट्रेलर है और सरकार को चेतावनी है या तो गन्ने का भाव 450 रुपये कर दिया जाए, नहीं तो आंदोलन हर दिन तेज होता जाएगा। सुधीर जाखड़ ने कहा कि गोहाना में होने वाली अमित शाह की रैली का किसान विरोध करेंगे और उन्हीं के वाहनों में बीजेपी के झंडे लेकर पहुंचेंगे और अर्ध नग्न अवस्था में बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। वहीं हरियाणा सरकार द्वारा गन्ने का भाव 10 रुपए बढ़ाए जाने पर सुधीर जाखड़ ने कहा कि यह तो ऊंट के मुंह में जीरा देने वाली बात है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला किसानों की भलाई की बजाए गन्ना उत्पादक किसानों के साथ एक भद्दा मजाक है।

 

 

किसानों की ट्रैक्टर परेड में शामिल हुए नवीन जयहिंद

 

किसानों की ट्रैक्टर परेड में पहुंचे नवीन जयहिंद ने कहा कि मोटा भाई अमित शाह गोहाना रैली में पहुंच रहे हैं। इसलिए इन किसानों को अब इन ट्रैक्टरों का मुंह गोहाना की तरफ मोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह खुद भी फैमिली आईडी, राशन कार्ड कटने वाले परेशान लोगों और बेरोजगार युवाओं को लेकर रैली में पहुंचेंगे और बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan