मां के झुमके से बना लॉकेट पहन सुमित निकला था घर से, कहा था- मां साथ है मेडल जरूर जीतेंगे

8/5/2021 1:32:42 PM

सोनीपत(पवन राठी): 41 साल बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। जर्मनी को हराते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता और एक बार फिर भारतीय हॉकी में जान फूंक दी। टोक्यो ओलंपिक खेलने गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम में सोनीपत का रहने वाला सुमित भी टीम का हिस्सा है । वह टीम में बतौर मिडफील्डर खेल रहा है। बता दें कि छह माह पहले सुमित की मां का देहांत हो गया था। सुमित ने अपनी मां के झुमके तुड़वा कर उनसे लॉकेट बनवाया और और उस लोकेट में अपनी मां का फोटो डालकर ओलंपिक में देश के लिए मेडल लेकर आया।


सुमित के पिता प्रताप सिंह सुमित और अपने परिवार की संघर्ष की कहानी बताते हुए कहते हैं कि उनके बेटे ने जी जान लगाकर मेहनत की है। आज उसी मेहनत का नतीजा है कि उसकी और उसकी टीम ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने बताया कि सुमित को खिलाड़ी बनाने के लिए उसके दोनों बड़े बेटे और उसने होटल में मजदूरी की। 


सुमित के बड़े भाई जय सिंह बताते हैं कि 6 माह पहले उनकी माता का देहांत हो गया था और उनकी मां का सपना था कि सुमित ओलंपिक खेले। उन्होंने बताया कि मां के झुमके से सुमित ने लॉकेट बनवाया  और उसमें मां का फोटो लगवा रखा है। जब वह ओलंपिक में गया था तो वो कहकर गया था कि माँ मेरे साथ है और अबकी बार हम मेडल जरूर लेकर आएंगे। सुमित के कोच गौतम ने कहा कि गांव में खुशी का माहौल है। गांव पहुंचने पर सुमित का जोरदार स्वागत किया जाएगा  । 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha