सूरजकुंड मेले में जमकर उड़ाई जा रही हैं नियमों की धज्जियां, सरकार को लाखों का चूना

2/9/2019 5:00:40 PM

फरीदाबाद(दवेंद्र कौशिक): फरीदाबाद में 33वें सूरजकुंड का मेला जारी है, जिसमें हर रोज हजारों क संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। वहीं इस मेले में धड़ल्ले से सरकार द्वारा जारी किए घए नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिस जिएसटी को लेकर बीजेपी सरकार काफी चर्चा में रही। उसी जीएसटी के नियमों की पालना किए बगैर बिना बिल के लोगों को सामान दिया जा रहा है और सरकार को लाखों रुपए के टैक्स का चूना लग रहा है।

दिखाई दे रहा यह नजारा  है सरकारी 33 वें सूरजकुंड मेले का जहां लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं और धड़ल्ले से सामान बेचा जा रहा है। हैरानी जनक बात यह है कि यहां पर जितनी भी दुकान लगाई गई हैं वह सब सरकारी टूरिज्म विभाग अलॉट की हैं।

जब हमने दुकानदारों से इस संबंध में बात की तो उनका कहना था कि वह अभी तक लाखों रुपए की सेल कर चुके हैं लेकिन ना तो वे किसी को बिल देते हैं और ना ही जीएसटी लगाते हैं।

वहीं जब मेले में खरीददारी करने आए लोगों से हमने बात की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने यह समान मेले से खरीदा है लेकिन ना तो उनको कोई बिल दिया गया है और ना ही कोई जीएसटी चार्ज उन से लिया गया है। वे बिना बिल के ही सामान खरीद रहे हैं।

वही जब हमने इस संबंध में सूरजकुंड मेले के नोडल अधिकारी राजेश जून से बात की तो उन्होंने बताया कि मेले में जीएसटी लागू है लेकिन जब हमने उनसे कैमरे पर उनका पक्ष जान ना चाहा तो उन्होंने अपने आला अधिकारियों से बात करने की सलाह दी और कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

 

Deepak Paul