भाजपा समर्थित सुरेश खटक बने सिवानी नप. के नए चेयरमैन

6/14/2018 1:20:36 PM

सिवानी मंडी (गुलशन पोपली): काफी खिंचातान के बाद चुनाव होने के एक महीने बाद सिवानी शहर की छोटी सरकार ने अपना चेयरमैन चुन ही लिया। एस.डी.एम.कार्यालय में चुनाव को लेकर हुई बैठक में लगातार दूसरी बार नपा में पहुंचे वार्ड संख्या 11 के भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.दलाल समर्थित पार्षद सुरेश खटक को सिवानी का चेयरमैन जबकि वार्ड संख्या 12 की पार्षद विद्या रमेश कोठारी को नपा की वाईस चेयरमैन चुना गया। खास बात यह रही कि इस दौरान खटक समर्थित 7 पार्षदों ने ही इस बैठक में हिस्सा लिया जबकि दूसरे गुट के पार्षद हलका लोहारू के विधायक ओमप्रकाश बड़वा के आवास पर अपना ठिकाना बनाए रहे और इस बैठक में शिरकत नहीं की। 

जानकारी के अनुसार सिवानी के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन के चुनाव को लेकर सिवानी में पिछले कई दिनों से पार्षदों में उठापठक का माहौल था। एस.डी.एम. कार्यालय में बुधवार को इनके चुनाव को लेकर जब बैठक का आयोजन किया गया तो तय समय पर ही भाजपा समर्थित खटक गुट के सभी पार्षद तय समय पर पहुंच गए। 

इस दौरान उनके साथ वार्ड संख्या 2 की पार्षद निशिमा अग्रवाल, वार्ड 8 के मोहन लाल, वार्ड 9 के कमल सिंह, वार्ड 10 के विपिन खोवाल, वार्ड 11 के सुरेश खटक, वार्ड 12 की विद्या रमेश कोठारी व वार्ड संख्या 13 के पार्षद विजय सिंह देहडू़ उपस्थित हुए। चुनाव के ठीक समय पर पहुंचने के बाद एस.डी.एम.कार्यालय में अन्य पार्षदों व विधायक व एम.पी.के आगमन को लेकर करीब एक घंटे तक इंतजार किया गया। जिसके बाद एस.डी.एम.कार्यालय में एस.डी.एम.सुरेश कुमार कस्वां की अगुवाई में चुनावी प्रक्रिया शुरू की गई और मौके पर उपस्थित सभी पार्षदों ने वार्ड संख्या 11 के पार्षद सुरेश खटक को चेयरमैन व वार्ड 12 की पार्षद विद्या रमेश कोठारी को वाईस चेयरमैन चुना गया। 

गौरतलब है कि ठीक एक माह पहले 13 मई को सिवानी मंडी में नगर पालिका चुनाव हुए थे। कुल 14 हजार वोट और 13 वार्डो में पार्षदों के चुने जाने के बाद चेयरमैन पद पर समीकरण जुटाने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इसमें सबसे पहले सुरेश खटक का ही नाम सामने आया था, मगर इसके बाद समीकरण बनते बिगड़ते गए और अन्य पार्षदों का नाम भी सामने आया। मगर आखिर में चेयरमैन का पद सुरेश खटक को ही मिला।

Nisha Bhardwaj