सुरजेवाला को अभी भी मिल रही परिवार को खत्म करने की धमकियां

7/7/2018 11:38:24 AM

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजावाला की सिक्योरिटी वापस लेने वाली हरियाणा सरकार की अर्जी पर सुर्जेवाला ने हाईकोर्ट में जवाब पेश किया है।  सुर्जेवाला ने कहा कि उन्हें व उनके परिवार को धमकियां मिल रही हैं। हरियाणा में अपनी सुरक्षा को अपग्रेड करने की मांग करते हुए सुर्जेवाला ने लिखित धमकियां हाईकोर्ट में पेश की। जिन्हें ऑन रिकार्ड ले लिया गया है।  वहीं बताया गया कि सोशल मीडिया मसलन फेसबुक आदि पर भी धमकियां मिल रही हैं। 

सुर्जेवाला के काऊंसिल आर. कार्तिकेय ने बताया कि मुख्य याचिका के निपटारे के बाद भी सुर्जेवाला के पूरे परिवार को खत्म करने की धमकियां दी जा रही हैं। गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के इनकाऊंटर के बाद उसका भाई दविंद्र ग्योंग पिछले वर्ष सितम्बर में पैरोल जंप कर गया था जिसके बाद उसने आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया। वह फेसबुक आदि पर काफी सक्रिय है।

मिल रही धमकियों की जानकारी गृह मंत्री को दी गई थी जिसे लेकर भारत सरकार द्वारा दिल्ली में वाई से वाई प्लस सिक्योरिटी कर दी गई थी। ऐसे में हरियाणा को भी इस पर संज्ञान लेकर सुरक्षा बढ़ानी चाहिए जबकि यहां सरकार सुरक्षा घटाने की मांग कर रही है। साथ ही हाईकोर्ट को बताया गया है कि सुर्जेवाला को दिल्ली से बाहर सुरक्षा नहीं मिल रही जबकि केंद्र सरकार ने कहा था कि यदि उनका दिल्ली से बाहर 3 दिन तक का टूर हुआ तो सुरक्षा आगे बढ़ाई जाएगी। मामले की अगली सुनवाई 3 अगस्त को होगी।
 

Deepak Paul