सुरजेवाला का ऐलान- घोषणा पत्र में कांग्रेस का एजेंडा होगा आटा दाल चीनी स्कीम

9/2/2019 3:52:24 PM

कैथल (सुखविन्द्र): कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल के विधायक ने ऐलान करते हुए कहा कि विधानसभा 2019 में घोषणा पत्र में कांग्रेस का एजेंडा आटा दाल चीनी स्कीम होगा, ताकि 14 लाख दलितों परिवार में पीले और गुलाबी राशन कार्ड भेदभाव खत्म हो जाए। कैथल के रामलीला ग्राउंड में दलित चेतना सम्मेलन में सुरजेवाला ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा गरीब साथियों के द्वारा कैथल के तपोभूमि में आयोजन किया गया यह सम्मेलन एक हुंकार है, बलबला है, और सरकार को चेतावनी भी है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दलित लोगों के दमन से बाज आए, वरना जिस दिन खराब गरीब खड़ा हो जाएगा सरकार को नेस्तनाबूद करना बहुत छोटी सी बात है।

उन्होंने कहा कि आज संविधान पर भारतीय जनता पार्टी ने आक्रमण किया किया है गरीब के गरीब के अधिकार को जो संविधान सम्मत है उन सब अधिकारों पर भारतीय जनता पार्टी एक षड्यंत्र के तहत उन पर आक्रमण कर रही है। गुरु रविदास जी के मंदिर को को गिराना जो 600 वर्ष पहले बना उस षड्यंत्र का हिस्सा है कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी संविधान का शासन तोड़कर वर्ण व्यवस्था लागू करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि इस देश का संविधान इसकी इस देश की आत्मा है, इस देश इस देश की मां है। इस देश की मां की हत्या कदापि नहीं करने देंगे और ना ही बर्दाश्त करेंगे और हर प्रकार का संघर्ष करेंगे। यही संघर्ष और यही संकल्प और निर्णय आज इस दलित चेतना सम्मेलन में लिया है।

इसी दौरान सुरजेवाला ने ऐलान किया कि आज पूरे प्रदेश आटा दाल चीनी स्कीम की जरूरत है। विधानसभा 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह एजेंडा होगा ताकि 14 लाख दलितों परिवार में पीले और गुलाबी राशन कार्ड भेदभाव खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी ठेका प्रथा पर हैं उनका ठेका प्रथा खत्म कर उन्हें पक्का करने की जरूरत है,क्योंकि खट्टर सरकार ने झुनझुना लॉलीपॉप देकर पकड़ा दिया और उन्हें पक्का करने की जरूरत है। 

Shivam