सुरजेवाला ने बेरोजगारी को लेकर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, बोले- रोजगार दो नहीं तो गद्दी छोड़ो

6/2/2021 4:42:16 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार पर बेरोजगारी को लेकर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते बेरोजगारी के आंकड़ों ने खट्टर और दुष्यंत चौटाला सरकार का चेहरा बेनकाब किया है। सीएमआईई की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में बेरोजगारी दर 29.10 फीसदी पहुंच गई है। शहरों और कस्बों में तो यह स्थित और भी चौंकाने वाली है। बेरोजगारी दर प्रदेश के शहरों और कस्बों में 41.8 फीसदी है। यह भयंकर बेरोजगारी हरियाणा की खट्टर और दुष्यंत चौटाला सरकार के निकम्मेपन, नाकारापन और युवाओं क प्रति नकारात्मक नीतियों का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि इस बेरोजगारी का साफ कारण है कि हजारों पदों की भर्ती प्रकिया को जान बूझकर सालों तक लंबित रखना और अन्य भर्तियों की प्रक्रिया सालों तक लंबित रखने के बाद रद्द कर देना। खट्टर और दुष्यंत चौटाला सरकार तो पहले नौकरियां निकालती ही नहीं है, फिर सालों साल तक विज्ञापन या परीक्षा के बाद इंटरव्यू नहीं लिए जाते हैं। सरकार द्वारा रिजल्ट निकालने की बजाए वह नौकरियां ही खारिज कर दी जाती हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा और जजपा सरकार ने कई हजारों पदों को वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि 7 साल तक भर्ती को पेंडिग रखना और फिर बाद में पद वापस ले लेना। इससे बच्चों पर बीतेगी क्या, उसका सेल्फ कॉन्फिडेंस ही टूट जाएगा। सुरजेवाला ने कहा की पीटीआई टीचर पिछले कई दिनों से धरने पर बैठें हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था, लेकिन उसके बाद भी कुछ नहीं हुआ। 2019 में सबसे बड़ा नौकरी घोटाला हुआ था, लेकिन ढाई साल बीत गए किसी को कोई सजा नहीं मिली। कई पेपर इस सरकार के कार्यकाल में लीक हुए। उन्होंने कहा कि युवाओं की एक ही मांग है कि खट्टर और दुष्यंत चौटाला सरकार रोजगार दो या गद्दी छोड़ दो।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar