सुरजेवाला ने विभिन्न राजमार्गों पर टोल दर वृद्धि पर जताई निंदा

4/3/2021 10:45:57 AM

चंडीगढ़ : वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में विभिन्न राजमार्गों में टोल दर वृद्धि की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा सरकार से तुरंत वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने एक तरफ पैट्रोल-डीजल पर लगातार टैक्स वृद्धि कर जनता पर बोझ डाला। वहीं, दूसरी बार टोल दरों में वृद्धि की गई, जो सरकार की संवेदनहीनता और निष्ठुरता को दर्शाता है। 

सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने टोल टैक्स के रेटों में 5 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है। के.जी.पी. पर कार-जीप पर 15 और ट्रक का 100 रुपए तक टोल बढ़ गया है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा की थी कि भाजपा की बनी तो सबसे पहले टोल हटाया जाएगा। करनाल-जींद रोड पर गांव प्योंत के पास टोल प्लाजा पर भी दरों में 5 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है। हिसार के पास मैय्यड टोल प्लाजा पर भी टोल टैक्स के रेटों में 5 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है।

सुरजेवाला ने याद दिलाया कि नए वाहन को खरीदने पर लोगों से सरकार द्वारा भारी भरकम रोड टैक्स और अन्य टैक्स वसूले जाते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 32 नैशनल हाईवे व तीन नैशनल एक्सप्रैस-वे हैं जिनकी कुल लंबाई 3,531 किलोमीटर है। हरियाणा का हर हिस्सा व जिला राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा है। एक से दूसरे जिले में जाने के लिए लोगों को राष्ट्रीय राजमार्गों से गुजरना पड़ता है। ऐसे में राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल रेट सीधे-सीधे निजी वाहनों के खर्चे, बस यात्रा व आम जरूरत की वस्तुओं की कीमत पर सीधा प्रभाव डालते हैं जिसके अलावा माल ढुलाई के सभी वाहन भी राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana