भाजपा-जजपा की सुस्त चाल से बच्चों की शिक्षा हुई बेहाल :सुरजेवाला

2/10/2020 10:48:53 AM

कैथल(महीपाल/गौरव): अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल में कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू हुए और हलके में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी ने कहा कि मोदी सरकार का भेदभाव और खट्टर सरकार की नालायकी देखिए कि संसद में उत्तर से खुलासा हुआ है कि देश में पी.एम.जी.एस.वाई. में पिछले 3 साल में कुल 38,477 करोड़ रिलीज हुए लेकिन हरियाणा को केवल 36 लाख रुपए मिले। क्या भाजपा हरियाणा को देश के नक्शे पर नहीं मानती। एस.सी.-एस.टी. के आरक्षण के मौलिक अधिकार को ही खत्म करने का भाजपाई षड्यंत्र बेनकाब हो चुका है। 

उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दलील की कि सरकारी नौकरियों में एस.सी./एस.टी. को आरक्षण का संवैधानिक अधिकार नहीं, यह सरकार की मर्जी है। मोदी सरकार आपने तो गरीब के आरक्षण पर लाठी नहीं, हथौड़ा ही मार दिया है। एक तरफ तो गठबंधन सरकार 5 साल में 64,000 पक्के मकान बनाने का दावा करती है, लेकिन हकीकत में अभी तक 52 प्रतिशत पक्के मकान अधूरे हैं।  जजपा की सुस्त चाल से बच्चों की शिक्षा बेहाल हो चुकी है क्योंकि भाजपा के झूठे दावों की पोल खुल चुकी है।

पिछले 5 साल से राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान में 2471 कार्यों में से 2066 कार्य आज भी अधूरे पड़े हैं। खट्टर सरकार ने 100 दिनों में प्रदेश को दुर्दशा की और धकेलने का खाका पेश किया। कैग रिपोर्ट के हवाले से भाजपा पर झूठे राष्ट्रवाद की पोल खोलने का आरोप लगाते हुए रणदीप ने कहा कि भाजपा ने सेना के नाम पर वोट तो खूब बटोरे, लेकिन जवानों की जरूरतों से मुंह मोड़ रही है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सूर्य नमस्कार से पीठ तो मजबूत कर रहे हैं लेकिन अर्थव्यवस्था मजबूत करके बेरोजगारी दूर नहीं करेंगे। उन्हें अपनी पीठ की तो फिक्र है परंतु पिटती अर्थव्यवस्था व जाते रोजगार की नहीं।

Edited By

vinod kumar