संघ और बीजेपी के नेता संविधान से छेड़छाड़ कर रहे हैं: सुरजेवाला

10/11/2019 6:41:58 PM

कैथल (जोगिंदर कुंडू): हरियाणा विधान सभा चुनावों को लेकर पाटिर्यों द्वारा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत व भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संघ और बीजेपी के नेता संविधान से छेड़छाड़ कर रहे हैं, जिससे दलित और पिछड़े समाज के लोगों के लिए खतरे की घंटी है। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी का दलित विरोधी चेहरा शुरू से ही रहा है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को इनेलो के एससी सेल के पदाधिकारी रामदिया चावरिया को कांग्रेस में शामिल करके अपनी हिसे में दलित वोट खींचने का काम किया है। सुरजेवाला दलित नेताओं को कांग्रेस में शामिल करके एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा दलितों और पिछड़ों की आवाज उठाती रही है।

सुरजेवाला ने स्पष्ट करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दलित आरक्षण पर एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत हमला बोला जा रहा है और भारत के संविधान को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत पर आरोप लगाते हुए कहा कि संघ और बीजेपी के नेता संविधान से छेड़छाड़ कर रहे हैं, जिससे दलित और पिछड़े समाज के लोगों के लिए खतरे की घंटी है। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी का दलित विरोधी चेहरा शुरू से ही रहा है।

वहीं इनेलो से कांग्रेस में शामिल हुए दलित समाज के जिला प्रधान रामदिया चावरिया ने भरे मन से कहा कि वह 28 सालों तक लगातार इनेलो पार्टी के साथ रहे हैं। पार्टी छोडऩे पर वह क्षमा याचना भी करते हैं, लेकिन तमाम परिस्थितियों के चलते उन्हें पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होना पड़ा।

Shivam