कोरोना के नाम पर करोड़ों की वसूली करने वाले सीएम खट्टर क्या इसका हिसाब देंगे: सुरजेवाला

7/8/2020 4:39:22 PM

कैथल (जोगिंदर कुंडू): कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आज कैथल में आड़े  हाथों लिया।  सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ रुपए की कोरोना फंड में वसूली की और 110 करोड़ रुपए से अधिक सरकारी कर्मचारियों से लिया गया, इसके अलावा आम जनमानस से भी यह पैसा इकट्ठा किया गया। उद्योगपतियों से वसूली की गई,  क्या मुख्यमंत्री मनोहर लाल डोनर्स के सभी नाम व कितना पैसा कोरोना वायरस महामारी में खर्च हुआ है, यह सार्वजनिक कर सकते हैं?

वहीं धान घोटाला, शराब घोटाला व प्रदेश में सामने आए चावल घोटाले को लेकर कहा, ''यह सरकार ही घोटालों की सरकार है, इनके पिछले कार्यकाल में धान घोटाला, शराब घोटाला व अब चावल घोटाले की परतें खोजी पत्रकार खोल रहे हैं, मैं इसके सभी कागज इकट्ठे कर रहा हूं और बहुत जल्दी इसको सभी के समक्ष रखूंगा।''



पीटीआई के साथ कुकृत्य कर रही सरकार
सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला 1983 पीटीआई टीचरों के पेट पर लात मारने पर तुले हैं और उनको आज हाल बेहाल कर दिया है। उनके परिवार भूखे मरने की कगार पर हैं, यह कभी भी प्रजातांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार में स्वीकार्य नहीं होता। यह एक मानवीय कुकृत्य है जो खट्टर सरकार कर रही है। पीटीआई का एग्जाम खारिज किए जाएं, फौरी तौर से कानून का जो मसौदा मैंने सरकार को दिया है, उसको लागू कर 1983 पीटीआई टीचरों को दोबारा नौकरी पर रखा जाए। 

कांग्रेस को इनेलो की समर्थन की जरूरत नहीं
सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इनेलो पार्टी और चौटाला परिवार के समर्थन की जरूरत नहीं है। यह एक भानुमति का कुनबा है अपने बोझ के नीचे खुद ही गिर जाएगा। हम जोड़-तोड़ की राजनीति में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कहा कि जब सरकार के विधायक ही सरकार के साथ नहीं हैं, तो एक दिन इंतहा हो जाएगी और यह सरकार खुद ही अपने बोज तले गिर जाएगी, यह 5 साल पूरे करने वाले नहीं हैं। 

बरौदा उपचुनाव को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या खट्टर साहब बरोदा के लोगों को डरा और धमका कर उनका मत लेना चाहते हैं? हरियाणा के लोग और ना ही बरौदा के बहादुर लोग इन गीदड़भभकियों से अब डरने वाले नहीं हैं।

Shivam