प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों का औचक निरीक्षण, चंडीगढ़ से आई टीम

1/22/2022 1:28:37 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): हाउसिंग फोर आल विभाग के अतिरिक्त निदेशक विराट ने बहादुरगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) तहत बने मकानों का औचक निरीक्षण किया। एचसीएस अधिकारी विराट ने योजना के तहत बने मकानों की स्थिति की जांच भी की। मकानों के बारे में पूरी तरह से छानबीन की जांचा की  मकान योजना के नियम व शर्तों के अनुसार बनाए गए हैं या नहीं।

चंडीगढ़ से आई टीम ने लाभार्थियों से भी पूछताछ की कि उन्हें समय पर योजना का लाभ मिला या नहीं। कुछ लाभार्थियों ने योजना की किश्त मिलने में देरी होने की बात बताई तो इस बारे में नगर परिषद बहादुरगढ़ में योजना से जुड़े अधिकारियों से किश्ते जारी करने की देरी का कारण पूछा गया है। एचसीएस विराट ने निरीक्षण के बाद कहा कि बहादुरगढ़ में पीएमएवाई योजना की स्थिति ठीक-ठाक है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय पर लाभार्थियों को किश्त जारी करें।

नप के कार्यकारी अधिकारी संजय रोहिल्ला ने बताया कि योजना के तहत बहादुरगढ़ में 706 लाभार्थी हैं। इनमें से 660 के कागजात नप कार्यालय में जमा हो चुके हैं। 115 को पहली किश्त के रूप में एक लाख रूप्ए,  69 को दूसरी किश्त के रूप में एक लाख और 56 को तीसरी किश्त के रूप में 50 हजार रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। योजना के तहत ढाई लाख रुपये की राशि मकान बनाने के लिए दी जाती है। अब तक नप की ओर से इस योजना के तहत दो करोड़ 10 लाख 40 हजार रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। पिछले दिनों ही साढ़े तीन करोड़ का बजट नगर परिषद में आया था। तब जाकर लाभार्थियों को उनकी किश्तों के अनुसार 53 लाख 40 हजार रुपये की राशि जारी की गई थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha