सर्वे कंपनी के कर्मचारी ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल, दर्ज हुई एफआईआर

11/22/2019 10:03:53 PM

हिसार (विनोद सैनी): शहर में प्रॉपर्टी टैक्स का सर्वे करने वाली जयपुर की याशी कंसलटेंट कंपनी पहले दिन से विवादों में चल रही है। गुरुवार को मेयर गौतम सरदाना को वार्ड 20 के पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा ने प्रॉपर्टी टैक्स में बदलाव के नाम पर कंपनी के सर्वेयर द्वारा पैसे लेने का वीडियो सौंपा। वीडियो के अलावा पार्षद प्रतिनिधि ने याशी कंसलटेंट कंपनी और सर्वेयर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने की लिखित में शिकायत दी।

बता दें कि हिसार में प्रॉपर्टी टैक्स का सर्वे करने वाली जयपुर की याशी कंसलटेंट कंपनी के कर्मचारी का पैसे लेने का वीडियो वायरल हो रहा है। कर्मचारी भी गायब चल रहा है, जिसके बाद कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करने और जांच के आदेश दिए गए हैं।



मेयर गौतम सरदाना ने पार्षद प्रतिनिधि की शिकायत के आधार पर सर्वे कंपनी और कंपनी के सर्वेयर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने के आदेश दिए। वहीं निगम आयुक्त जेके आभीर के आदेशों पर सिविल लाइन और एचएयू चौकी को याशी कंसलटेंट कंपनी और उसके कर्मचारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को पत्र भेजा दिया गया। 

गौरतलब है कि हिसार नगर निगम कार्यालय में गुरुवार को मेयर गौतम सरदाना ने प्रॉपर्टी टैक्स शाखा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें नरेश नामक कर्मचारी ड्यूटी पर गैर हाजिर मिला। मेयर के औचक निरीक्षण की सूचना मिलने पर उप निगम आयुक्त डॉ प्रदीप हुड्डा भी प्रॉपर्टी टैक्स शाखा पहुंच गए। मेयर गौतम सरदाना ने प्रॉपर्टी टैक्स शाखा के अधीक्षक कैलाश चंद्र से प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

Shivam