कोहरे के चलते दिनभर नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन, बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

12/17/2019 9:43:23 AM

नारायणगढ़ (सुशील) : बरसात के बाद क्षेत्र में कोहरे ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। लगातार दूसरे दिन समूचा क्षेत्र कोहरे के आगोश में सिमटा रहा। सोमवार को तो दिनभर सूर्यदेव के दर्शन भी नसीब नहीं हुए, वहीं हिमाचल में हुई बर्फबारी के बाद क्षेत्र में भी ठिठुरन बढ़ गई है। बताते चलें कि शुक्रवार को क्षेत्र में हुई अच्छी खासी बरसात के बाद कोहरे की शुरुआत हो गई।

रविवार को भी सुबह घनी धुंध थी, लेकिन बाद में निकली तेज धूप से राहत मिली थी जबकि सोमवार को तो सारा दिन धुंध छाई रही और सड़कों पर वाहन दिन में ही लाइट जला रेंगते नजर आए। बरसात के बाद पड़ रही ठंड ने आमजन की मुश्किलें बढ़ा दी है। सबसे अधिक दिक्कतें स्कूल जाने वाले नौनिहालों को पेश आनी शुरू हो गई। ठंड बढऩे से बेशक आमजन को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन दूसरी ओर यही ठंड रबी की फसलों विशेषकर गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद भी है।

किसानों की मानें तो गेहूं की फसल के लिए ठंड जरूरी है, फुटाव अच्छा होगा।ठंड से अब तक लापरवाह से नजर आ रहे लोग कोहरे की चादर छाते ही गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। ठंड से बचने के लिए कोई अलाव सेंकता नजर आया तो कोई ठंड भगाने के लिए चाय की चुस्कियां लगाते व मूंगफली का सेवन करते दिखे।

Isha