सुशील गुप्ता का बीजेपी पर निशाना, बोले- पार्टी बताए कौन सी वाशिंग मशीन से धूल गए जिंदल के दाग

4/1/2024 4:41:56 PM

गुहला/चीका (कपिल): आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व राज्यसभा सांसद एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार डॉ सुशील गुप्ता ने पंजाब केसरी से खास बातचीत दौरान कहा कि बीजेपी बताए कि जिंदल के दाग कौन सी वाशिंग मशीन से धुल गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पूर्व खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाए थे और कुरुक्षेत्र की धरती से ही आरोप लगाते हुए नवीन जिंदल को कोयला घोटाले का आरोपी बताया था। उन्होंने कहा कि अब ऐसा कौन सा फॉर्मूला आ गया है जिससे नवीन जिंदल के ऊपर लगे हुए कोयला घोटाले के आप साफ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी एडवाइजर तरुण भंडारी बताएं कि किस तरह से नवीन जिंदल को क्लीन चिट मिल गई है जब उनका मामला न्यायालय में विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्य खाते को ही बंद कर देना भाजपा की बौखलाहट को साफ दर्शा रहा है और इंडिया गठबंधन द्वारा अब जब कड़ी टक्कर देने का समय आया है तो भाजपा कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बनाने का काम कर रही है उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के ठीक पहले गिरफ्तार किया जाना और वह भी आचार संहिता के लगने के बाद कहां तक न्यायोचित है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस समय बौखलाहट में है और भाजपा को अपनी हर साफ नजर आ रही है सिटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जाना भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा बदले की कार्रवाई से काम कर रही है और इससे अपना अस्तित्व भी खोती  जा रही है। 

किसी के बैंक अकाउंट यदि चीज कर दिए जाएं तो अपने चपरासी की भी नहीं दे पाएगा तनख्वाह- कांग्रेस के सीज किए गए अकाउंट पर बात करते हुए गुप्ता ने कहा कि यदि किसी के खाता सीज कर दिए जाएं तो उसके लिए अपने चपरासी की तनख्वाह दिए जाना भी मुनासिब नहीं होगा जबकि चुनाव लड़ना तो बहुत दूर की बात है। इस तरह से पार्टी को आर्थिक तौर पर पंगु बनाया जा रहा है यह स्पष्ट नजर आ रहा है। बॉक्स-भाजपा ने पिछले चुनाव में बोला था 75 पर 40 भी मुश्किल से कर पाई थी पार- मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी एडवाइजर तरुण भंडारी के हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीत के दावे को खारिज करते हुए गुप्ता ने कहा कि 19 के चुनाव में भाजपा ने 75 पार का दावा किया था लेकिन 40 भी बड़ी मुश्किल से ही पार कर पाई थी।

उन्होंने कहा कि इन्होंने बोला था कि हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे, गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने दावा किया था कि 2 करोड़ रोजगार देंगे। गुप्ता ने कहा कि इन्होंने यह भी कहा थी कि 2022 तक किसान की आय डबल कर देंगे। उन्होंने टंक करते हुए कहा कि इन्होंने यह भी कहा था कि एम.एस.पी कानून संसद में लाएंगे लेकिन इनकी कोई बात पूरी हुई ही नहीं। उन्होंने भाजपा को महाझूठ करार दिया। उन्होंने कहा कि चुनावों के सर्वे में भाजपा 10 की 10 लोकसभा सीटें खो रही थी इसलिए मुख्यमंत्री का चेहरा बदल गया लेकिन लोग सरकार बदलना चाहते हैं चेहरे बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। 

10 साल की डबल इंजन सरकार, नारा 400 पार, 10 में से 6 कैंडिडेट उधार- गुप्ता ने हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर तंज करते हुए कहा कि 10 साल डबल इंजन की सरकार, नारा 400 पार 10 में से 6 सीटें उधार की स्थिति से ही भाजपा की मजबूती का अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा प्रदेश में कितनी मजबूत है। उन्होंने कहा कि भाजपा और जैप सोची समझी साजिश या रणनीति के तहत पहले एक दूसरे को गाली देकर चुनाव लड़े, फिर एक हुए, सोची समझी रणनीति के तहत गठबंधन को तोड़ा और चुनाव के बाद फिर से एक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक-एक गांव और एक-एक शहर का हर व्यक्ति अब भाजपा से नफरत करने लगा है और नफरत की राजनीति की बजाय काम की राजनीति को पसंद करता है उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल 10 साल तक कुरुक्षेत्र लोकसभा के सांसद रहे लेकिन जब आपदाओं की स्थिति आई और वे संसद नहीं थे तो उन्होंने एक बार भी इस क्षेत्र को मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने कहा कि जिंदल इस आधार पर कैसे जनता को अपना बनाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी के घर विपदा आ जाए, किसी तरह की विकट स्थिति बन जाए तो मदद के लिए नवीन जिंदल से संपर्क साधने का कोई सीधा रास्ता भी नहीं है जबकि उन्होंने अपना फोन नंबर न केवल अपने कार्यकर्ताओं को दिया हुआ है बल्कि जो आम सभाएं हो रही हैं और लोगों से संपर्क साधा जा रहा है उस दौरान भी उनकी तरफ से सब लोगों को वही पुराना नंबर दिया जा रहा है जो उन्होंने पहली बार लिया था। उन्होंने कहा कि लोगों को एक ऐसा सांसद चाहिए जो लोगों का दुख दर्द समझ सके उनके बीच में रहे और क्षेत्र की आवाज संसद में उठा सके। उन्होंने कहा कि जिसके ऊपर ईडी का दबाव हो वह क्षेत्र की जनता की आवाज संसद में नहीं उठा सकता। गुप्ता ने कहा कि कुरुक्षेत्र की जनता का कहना है कि ईडी के डर से ही नवीन जिंदल चुनावी मैदान में आए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत को लेकर 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं। कुरुक्षेत्र लोकसभा के लगभग 950 गांव एवं 150 के करीब शहरों के सभो वार्डों से लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है।फोटो- आप प्रदेश अध्यक्ष व कुरुक्षेत्र लोकसभा उम्मीदवार डॉक्टर सुशील गुप्ता।

Content Editor

Nitish Jamwal