बिना ट्रायल के चुने गए सुशील कुमार और बजरंग पुनिया, राणा ने लगाया भेदभाव का आरोप(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 09:25 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): एशियन गेम्स के लिए सोनीपत के साई सेंटर में पहलवानों का ट्रायल हुआ जिसमें देश के नामी पहलवानों ने हिस्सा लिया। फ्री स्टाइल और ग्रीको स्टाइल कुश्ती में ट्रायल के बाद 10 पहलवानों का चुनाव किया गया जबकि सुशील कुमार और बजरंग पुनिया को बिना ट्रायल के नियमों को ताक पर रखकर चुना गया। फेडरेशन के इस फैसले पर पहलवान परवीन राणा ने कड़ा विरोध दर्ज करवाया। परवीन ने कहा कुश्ती फेडरेशन नामी पहलवानों के दबाव में काम कर रही है।

सोनीपत के साई स्टेडियम में एशियन गेम्स के लिए ट्रायल हुआ, जिसमें फ्री स्टाइल में 57 किलोग्राम में संदीप तोमर, 86 किलोग्राम में पवन, 97 किलोग्राम में मौसम, 125 किलोग्राम में सुमित ने बाजी मारी वही सुशील कुमार और बजरंग पुनिया का चयन बिना ट्रायल ही कर लिया गया। 

ग्रीको रोमन में 60 किलो में ज्ञानेंद्र, 67 किलो में मनीष, 75 किलो में गुरप्रीत, 87 किलो में हरप्रीत, 98 किलो में हरदीप ओर 130 में नवीन कुमार का चयन हुआ जो एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिदित्व करेंगे।

एशियन गेम्स की ट्रायल में कुश्ती फेडरेशन पर स्टार खिलाडिय़ों का दबदबा दिखा और नियमों को ताक पर रख सुशील कुमार और बजरंग पुनिया का चुनाव हुआ जिसका विरोध पहलवान परवीन राणा ने किया। परवीन ने कहा कि हर खिलाड़ी को अपनी काबलियत साबित करने का मौका मिलना चाहिए। परवीन ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस बारे में लिखित भी दिया, लेकिन फेडरेशन में लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

PunjabKesari

भारतीय कुश्ती फेडरेशन के महासचिव वीएन परशु सुशील कुमार और बजरंग के चुनाव पर बचाव करते नजर आए और कहा कि दोनों स्टार खिलाडी हैं, इसीलिए उनका चुनाव हुआ और हाल ही में उनकी परफॉर्मेंस अच्छी रही है। महासचिव ने कहा कि एशियन गेम्स के बाद अगले टूर्नामेंट से पहले ट्रायल करवा लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static