FIR दर्ज पर बोले पहलवान सुशील कुमार, दोषी हूं तो चढ़ा दो फांसी

12/31/2017 4:30:01 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): दो बार अोलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार अौर उसके समर्थकों के खिलाफ मारपीट के एक मामले में केस दर्ज करने पर वे भड़क गए। सुशील ने कहा कि यदि कोई चश्मदीद उनके खिलाफ गवाही देता है तो वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो फांसी पर चढ़ने के लिए भी तैयार हैं। पहलवान सुशील ने कहा कि मुकाबले के बाद प्रवीण से वह मिले तक नहीं थे। वह अपनी ड्रेस बदलने के लिए चले गए थे। इसके बाद वह रेस्टलिंग हॉल में थे इसलिए उन्हें मारने-पीटने का सवाल ही नहीं बनता है। 

सुशील ने कहा कि प्रवीण एफआईआर दर्ज करवाकर कुश्ती से उनका ध्यान भटकाना चाहता है। जबकि वे बिल्कुल भी नहीं डरे क्योंकि वे इसका हिस्सा नहीं थे। उन्होंने कहा कि वे प्रवीण की तरह नीचे नहीं गिरेंगे उन्हें पुलिस पर पूरा भरोसा है। 

उल्लेखनीय है कि कॉमनवेल्थ गेम्स अौर सीनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनिप के लिए शुक्रवार को दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में ट्रायल के बाद सुशील के समर्थकों ने उनको चैलेंज करने वाले प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा अौर उनके साथियों के साथ मारपीट कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने प्रवीण के भाई नवीन राणा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। सुशील और समर्थकों पर आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रवीण राणा ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने सुशील सामने रिंग में उतरने से मना किया और स्टेडियम के आसपास भी दिखने पर जान से मारने धमकी दी। पुलिस ने सोमवार को राणा और आरोपी सुशील को बयान दर्ज कराने के लिए थाने में बुलाया है।