20 लोगों की संदिग्ध मौत, केवल 4 का हुआ पोस्टमार्टम बाकियों का कर दिया गया अंतिम संस्कार

11/4/2020 9:15:51 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में करवा चौथ के त्योहार के पहले दो दिन में तीन कॉलोनियों के 20 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि इन सभी की सस्ती जहरीली शराब पीने के कारण मौत हुई है। फिलहाल, पुलिस ने चार शवों का पोस्टमार्टम करवाया है, बाकियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं जहरीली शराब का दावा इस तथ्य से किया जा रहा है कि स्थानीय श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए 2-3 शव आते थे लेकिन अचानक शवों की गिनती बढ़ गई थी।

शहर के महलाना रोड श्मशान घाट के रिकार्ड के अनुसार सोमवार को आठ और मंगलवार को नौ शव आए। शवों की संख्या बढऩे से लोगों को शक हुआ। पूछताछ में पता चला कि ज्यादातर मृतक सिटी थानाक्षेत्र की इंडियन, मयूर विहार और शास्त्री कालोनियों के रहने वाले हैं। 

मृतकों के परिजनों ने बताया कि ये सभी शराब पीने के आदि थे। रविवार-सोमवार को भी इन्होंने शराब का सेवन किया था। उसके बाद इनकी हालत बिगडऩी शुरू हुई। स्थानीय चिकित्सकों से उपचार कराने से लाभ नहीं हुआ और कुछ ही देर में इनकी मौत हो गई। 



वहीं जैसे ही यह बात सोनीपत पुलिस विभाग के पास पहुंची तो सोनीपत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीआईए और क्राइम ब्रांच की टीमें तीनों कॉलोनियों में छापेमारी करने पहुंची। एक दुकान से भारी मात्रा में शराब बरामद की और एक अन्य दुकान से 10 से 12 बोतल देशी शराब की बरामद की गई।

इस पूरे मामले में सोनीपत के हेड क्वार्टर डीएसपी विरेंद्र राव ने मीडिया के सामने बताया कि हमारे पास शराब पीने से 20 लोगों की मौत की सूचना आई है। हमारी सभी टीमें लगातार उस एरिया में दबिश दे रही हैं ताकि अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाई जा सके और जिन जिन लोगों की मौतें हुई हैं, सोनीपत सिटी थाना पुलिस उनकी पहचान कर रही है।

उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा फिर चाहे पुलिसवाला हो या फिर आम आदमी। वहीं हेड क्वार्टर डीएसपी ने इस बात का भी हवाला दिया कि सोनीपत पुलिस बरोदा उपचुनाव में बिजी थी इसलिए यह शराब का अवैध कारोबार फल-फूल रहा था।

Shivam