PGI में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज भर्ती, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

2/6/2020 5:19:40 PM

रोहतक(दीपक): पीजीआई रोहतक में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज दाखिल किया गया है। मरीज के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। संस्थान के आईसोलेशन वार्ड में वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में मरीज को रखा गया है। यह मरीज 28 जनवरी को चीन से लौटा है। वह चीन में एमबीबीएस कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर की पढ़ाई करने के लिए चीन गए रोहतक का एक छात्र 28 जनवरी को चीन से रोहतक लोटा। 2 दिन पहले छात्र को हल्की सर्दी, जुखाम और सर में दर्द की शिकायत हुई। जिसके चलते छात्र रोहतक पीजीआई में पहुंचा और जांच करवाई। छात्र ने डॉक्टरों को बताया कि वह चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है और वह 28 तारीख को रोहतक लोटा है। 

चीन की बात सुन कर डॉक्टर सकते में आ गए और पीजीआई प्रशासन हरकत में आ गया। उन्होंने तुरंत छात्र की जांच शुरू कर दी। छात्र के सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया। फिलहाल छात्र की अलग से वार्ड बनाकर डॉक्टरों की टीम अपनी देखरेख में जांच कर रही है। पीजीआईएमएस के प्रोफेसर डॉ ध्रुव चौधरी ने बताया कि छात्र चाइना से आया है, इसलिए उसे डॉक्टरों की निगरानी में स्पेशल वार्ड बनाकर रखा गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल छात्र की स्थिति सही बनी हुई है। छात्र इस लिए संदिग्ध बना हुआ है, क्योंकि वो चीन से आया है।

Edited By

vinod kumar