भिवानी में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध व्यक्ति!, कुछ दिन पहले जर्मनी से लौटा था

3/14/2020 4:40:00 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): कोरोना वायरस के संक्रमण से बिगड़े हालात को देखते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। जर्मनी से पत्नी व बच्ची के साथ दादरी लौटा एक शख्स को बुखार आने पर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी टीम द्वारा रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। वहीं विदेश से लौटे करीब आधा दर्जन लोगों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी की जा रही है। जिला अस्पताल में दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। निजी अस्पतालों में भी आइसोलेशन वार्ड तैयार करवाकर उनको पर्सनल प्रोटेक्शन किट मुहैया करवा दी हैं।

कोरोना को लेकर चरखी दादरी में प्रशासन अलर्ट पर है। डब्ल्यूएचओ की टीम द्वारा लगातार चिकित्सकों की मीटिंग लेकर दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। सिविल अस्पताल में डब्ल्यूएचओ टीम सदस्य डा. इंदू व नोडल अधिकारी डा. चंचल तोमर द्वारा संयुक्त रूप से मीटिंग लेते हुए किसी भी स्थिति से निपटने व पर्सनल प्रोटेक्शन किट सहित अन्य सुविधाएं तैयार रखने को कहा गया है। साथ ही निर्देश भी दिए हैं कि ऐसे संभावित मरीजों की जानकारी मिलती है तो तुरंत जानकारी दी जाए। विदेश से घर लौटने वालों पर विशेष नजर रखें। बुखार से ग्रसित कोई मरीज मिलने पर तत्काल उसकी स्थिति की जांच की जाए।

नोडल अधिकारी डा. चंचल तोमर ने बताया कि ओपीडी में मरीजों की जांच के दौरान चिकित्सकों को मास्क लगाने के निर्देश जारी किए हैं। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उनको पर्सनल प्रोटेक्शन किट मुहैया कराई गई हैं। फिलहाल एक व्यक्ति को बुखार की शिकायत मिलने पर उसे जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजा गया है। वहीं चीन से एमबीबीएस कर घर लौटा एक युवक को विभाग की निगरानी में रखा गया। हालांकि जिले में कोई भी संदिग्ध नहीं है। आधा दर्जन के करीब विदेश से लौटे लोगों पर विभाग की नजर है।

Shivam