हाऊस को गुमराह करने और अनदेखी करने पर DEEO व डीलिंग अधिकारी सस्पेंड

5/25/2018 9:58:17 AM

करनाल(पांडेय): जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में हाऊस को गुमराह करने और शिकायत से संबंधित मामले की अनदेखी करने के आरोप में राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जिला शिक्षा अधिकारी सरोज बाला गुर और कार्यालय के डीलिंग राजेश कुमार को सस्पेंड करने का आर्डर दिया है। यह शिकायत एक शिक्षक को एल.टी.सी. देने से संबंधित थी।

हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी वीरवार को पंचायत भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में 10 मामले रखे गए जिसमें से 8 का मौके पर निपटारा कर दिया। गांव चमार खेड़ा के शिक्षक राजकुमार के एल.टी.सी. मामला पिछली बैठक से लम्बित था और इस मामले की जांच के लिए एस.डी.एम. करनाल नरेंद्र पाल मलिक की अध्यक्षता मेें जिला कष्ट निवारण समिति के 2 सदस्यों की कमेटी बनाई गई थी।

इस कमेटी की जांच के बाद पाया गया कि राजकुमार शिक्षक के एल.टी.सी. आवेदन के बाद भी कार्यालय से अन्य 4 कर्मचारियों की एल.टी.सी. निकाली गई है, जबकि नियमानुसार शिक्षक राजकुमार को पहले देनी बनती थी। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने भी गत बैठक में कहा था कि इससे पहले किसी भी कर्मचारी व शिक्षक को एल.टी.सी. नहीं दी गई है। मामले में अनदेखी करने व हाऊस को गुमराह करने तथा जांच कमेटी के बाद जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के डीलिंग राजेश कुमार व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सरोज बाला गुर को राज्यमंत्री ने सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

वहीं भैणी खुर्द वासी बलबीर सिंह आदि ग्रामवासियों के सिंचाई विभाग की नहरी खाल पर अवैध कब्जे संबंधी मामले पर जांच रिपोर्ट में पाया गया कि इस खाल की भूमि पर करीब 52 लोगों ने कब्जा किया है जिनमें 22 पक्के मकान बने हुए है। मंत्री ने शिकायतकर्ताओं को कहा कि कब्जे छुटवाने में देरी हो सकती है। पहले इस परिवाद का बीच का रास्ता निकाला जाएगा ताकि खेतों को पानी मिल सके। 

उन्होंने सरपंच को निर्देश दिए कि वे इसके आस-पास जमीन का प्रस्ताव सिंचाई विभाग को भेजे ताकि सिंचाई विभाग खेतों में पानी भेजने के लिए नहरी खाल बना सके। मंत्री की इस निर्णय पर दोनों पक्ष सहमत हो गए। इस मौके पर नगर निगम की मेयर रेनु बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग, जिला महामंत्री योगेंद्र राणा, पूर्व विधायक बंता राम वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।     
 
 

 
 

Rakhi Yadav