नेवी में लेफ्टिनेंट के पद से सस्पेंड आरोपी ने सीबीआई बन की लाखों की ठगी

10/26/2018 5:11:47 PM

पानीपत(अनिल कुमार): नेवी में लेफ्टिनेंट के पद से सस्पेंड आरोपी ने पानीपत में नकली सीबीआई बनकर 4 लोगों के साथ मिलकर फैक्ट्री मालिक से तीन लाख रूपए की ठगी की। फ़ैक्ट्री मालिक शमीम अहमद ने माडल टाउन थाना पुलिस को ठगी की शिकायत दी। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि वह जाटल रोड पर ढाबा चौक के पास हाईटेक एग्रो इंडस्ट्री नाम से फैक्ट्री चलाता है। 

उन्होंने बताया कि सुपारी सूट में चार व्यक्ति आए। जिन्होंने खुद को सीबीआई टीम के अधिकारी बताया कि आपकी फैक्ट्री के माल के बीच में काफी घोटाला किया हुआ है। साथ ही फैक्ट्री का टैक्स भी पूरा नहीं भरा हुआ।  इसके बाद उन्होंने फैक्ट्री में चक्कर लगाने शुरू कर दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि तुम्हारी फैक्टरी में सारा काम ही गलत है।  तुम्हें जेल भेजेंगे इसपर नकली सीबीआई अधिकारियों ने उनसे एक करोड़ रुपए की पेशकश की। जब बात नहीं बनी तो फिर 5 लाख की पेशकश की गई। लेकिन मामला तीन लाख रुपए फाइनल हो गया और शमीम फैक्ट्री के मालिक ने इनको रुपए दे दिए रुपए देने के बाद यह सभी वहां से पैसा लेकर चंपत हो गए।

जिसके बाद शमीम ने सीबीआई बनकर आये अधिकारियों की इनकम टैक्स कार्यालय में फोन कर इनकी सच्चाई जानने के लिए फोन किया। इस दौरान पता लगा कि वहां पर ऐसा कोई टीम नहीं है। शमीम ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज ने आरोपियों की गाड़ी का नंबर मिला और उसके आधार पर हम खानपुर कला पहुंचे। उनके घर पहुंचने पर आरोपी की सामने आर्मी में फोटो देखी तभी खानपुर कलां सोनीपत से देर शाम पानीपत से गिरफ्तार किया।  

Rakhi Yadav