जेल में बंद एसआई ने किया सुसाईड, भतीजे की हत्या के मामले में था बंद

6/8/2019 6:27:23 PM

झज्जर(प्रवीण धनकर): दिल्ली पुलिस में सब-इंसपैक्टर के पद पर तैनात रहे झज्जर के गांव खरहर निवासी हत्यारोपी ने शनिवार को जेल में बने शौचालय में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान सतबीर पुत्र शिवनारायण निवासी गांव खरहर जिला झज्जर के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस का यह सब-इंसपैक्टर पिछले करीब पांच माह से अपने भतीजे की हत्या के मामले में झज्जर की दुलीना जेल में बंद था।

जेल प्रबन्धन के अनुसार हर कैदी व बंदी को प्रतिरोज योगाभ्यास के लिए जेल परिसर के प्रांगण में ले जाया जाता था। शनिवार को अन्य कैदियों व बंदियों के साथ योगाभ्यास के लिए ले बैरिक से निकाला गया था। उसी दौरान सतबीर ने वहां मौजूद जेल स्टॉफ से शौच जाने की बात कही। जेल प्रबन्धन की अनुमति के बाद सतबीर परिसर के प्रांगण में ही बने एक शौचालय में शौच करने के लिए चला गया। लेकिन थोड़ी ही देर बाद जब जेल में ही बंद जब एक अन्य कैदी शौचालय में गया तो उसने सतबीर को जूते के फीते का फंदा लगाकर लटके हुए पाया। कैदी ने बाहर आकर इसकी सूचना दी जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

बाद में जेल प्रशासन ने इस पूरे मामले की सूचना खरहर निवासी मृ़तक सतबीर के परिजनों को दिए जाने के साथ-साथ जेल से जुड़े अन्य उच्चाधिकारियों को भी दी। जिला प्रशासन को मामले की सूचना दिए जाने के बाद घटनास्थल का मौका मुआयना करने के लिए न्यायिक अधिकारी सौरभ भी मौके पर पहुंचे और अपनी उपस्थिति में मृतक सतबीर के शव को उसके परिजनों की उपस्थिति में फंदे से नीचे उतरवाया। बाद में मृतक सतबीर के शव को पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के नागरिक अस्पताल भेज दिया गया।

क्या कहना है जेल अधीक्षक का 
मृतक सतबीर दिल्ली पुलिस का सब-इंसपैक्टर था और जनवरी माह में वह अपने भतीजे की हत्या के मामले में दुलीना जेल आया था। शनिवार को जब सतबीर को अन्य कैदियों व बंदियों के साथ योगाभ्यास के लिए ले जाया जा रहा था तो उसी दौरान ही उसने शौच जाने की बात वहां मौजूद स्टॉफ को की। बाद में उसने शौचालय में जाकर जूतों के फीते से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना मृतक सतबीर के परिजनों व जेल प्रबन्धन के उच्चाधिकारियों को समय रहते दे दी गई थी।
 

Isha