स्वाति की चमक से चमका हरियाणा, वकील पिता की प्रेरणा से गाड़े सफलता के झंडे

8/23/2019 9:33:15 PM

करनाल: जिले के नीलोखेड़ी की बेटी स्वाति शर्मा ने पहली बार की ही कोशिश में हरियाणा का चमका दिया है। स्वाति ने मध्य प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम में 11वां रैंक हासिल कर सिविल जज बनने के सपने को सच कर दिखाया है। स्वाति की सफलता की घर-परिवार व रिश्तेदारों में खूब प्रशंसा हो रही है, वहीं बधाई देने वाले लोगों से घर भर गया है। जिनमें स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र भी विशेष रूप से उनके घर पहुंचे और स्वाति को सम्मानित किया।

स्वाति ने बताया कि उनकी बचपन से ही सिविल जज बनने की इच्छा थी। जिसके तहत उन्होंने इस बार मध्य प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम 2019 देकर 11वें रैंक के साथ सफलता हासिल की है। उनके जीवन का लक्ष्य पीड़ित लोगों को न्याय दिलाना है। स्वाति के पिता बृजेश शर्मा करनाल में बतौर वकील प्रेक्टिस करते हैं और मां वंदना शर्मा गृहणी हैं। पिता की प्रेरणा पाकर ही स्वाति शर्मा ने इस मुकाम को हासिल किया है।

खुश मिजाज स्वाति अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ भगवान की कृपा को देती हैं। स्वाति ने बताया कि न्यायिक सेवा में आना उनकी अपनी इच्छा थी, लेकिन इसके पीछे पापा की प्रेरणा का अहम रोल है। उनके मम्मी-पापा ने उनका पूरा सहयोग किया है। पहली बार में ही जज की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली स्वाति ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता का मूलमंत्र हार्ड वर्क है। अगर हम मेहनत, लगन व ईमानदारी से हार्ड वर्क करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।

Shivam