हरियाणा के 57 तैराक नेशनल स्वीमिंग प्रतियोगिता में हुए चयनित

10/16/2021 10:58:41 AM

रोहतक(दीपक):  37वीं सब जूनियर, 47 वीं जूनियर और 74 वीं सीनियर नेशनल स्वीमिंग प्रतियोगिता में हरियाणा के 57 तैराक भाग लेने जा रहे हैं। हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के प्रधान सांसद धर्मबीर ने सभी तैराकों को विजयी भवः का आर्शिवाद भी दिया है। सांसद धर्मबीर ने नेशनल स्वीमिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तैराकों और कोचिंग स्टाफ को हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन की जर्सी भी भेंट की है। सांसद धर्मबीर ने उम्मीद जताई है कि इस बार हरियाणा के तैराक नेशनल स्वीमिंग में सबसे ज्यादा मैडल जीतकर आएंगे। उन्होंने कहा कि कुश्ती , कबड्डी और बॉक्सिंग के बाद तैराकी में हरियाणा का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। हरियाणा के तैराक विश्व पटल पर देश का नाम रोशन करेंगे।

 सब जूनियर और जूनियर नेशनल स्वीमिंग प्रतियोगिता इस बार 19 से 23 अक्टूबर तक और सीनियर नेशनल स्वीमिंग और वाटरपोलो प्रतियोगिता 26 से 29 अक्टूबर तक बैंगलोर में आयोजित की जा रही है। हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल खत्री ने बताया कि पहली बार ऐसा मौका आया है कि हरियाणा की जूनियर और सीनियर वाटरपोलो टीम भी नेशनल में एकसाथ भाग ले रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के तैराक पहले तालाबों में प्रैक्टिस किया करते थे लेकिन जब से सांसद धर्मबीर सिंह हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के प्रधान बने है तभी से प्रदेश में नए स्वीमिंग पूल बने हैं । ऑल वैदर स्वीमिंग पूलों की तादाद भी बढ़ी है जिसके कारण तैराक अब गर्मियों की तरह सर्दियों में भी तैराकी कर रहे हैं। 

 
हरियाणा के तैराक लगातार स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल स्वीमिंग इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं। हरियाणा की बेटी शिवानी कटारिया तो ओलम्पिक में भाग लेकर प्रदेश और देश का गौरव भी बढ़ा चुकी है। ऐसे में बढ़ती सुविधाओं और तकनीकि दक्षता के साथ हरियाणा के तैराकी भविष्य बेहतर होता जा रहा है।
 

Content Writer

Isha