करनाल और यमुनानगर में भी स्वाइन फ्लू का प्रकोप, कुल तीन की मौत (VIDEO)

1/25/2019 7:52:41 PM

करनाल/यमुनानगर(केसी/सुमित): हरियाणा के विविध इलाकों में स्वाइन फ्लू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। स्वाइन फ्लू का प्रकोप करनाल और यमुनानगर में भी सामने देखने को मिला है, जहां यमुनानगर में छ: केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से दो मरीजों की मौत भी हो चुकी है, 4 मरीज अस्पताल में उपचाराधीन हैं। वहीं करनाल में एक पीड़ित व्यक्ति की मौत हो गई।

पूरे हरियाणा प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यमुनानगर जिले की बात की जाए तो यहां पर अभी तक 6 स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ चुके है। जिसमें से एक महिला और एक पुरुष दो लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वाले दोनों लोग जगाधरी के रहने वाले हैं। चार अन्य भी स्वाइन फ्लू से ग्रस्त हैं जिनका इलाज अलग-अलग जगह पर चल रहा है।

यमुनानगर सीएमओ कुलदीप सिंह का कहना है कि स्वाइन फ्लू के कुल 6 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक मरीज ऐसा भी है जिसका जो दिल्ली हवाई अड्डे पर काम करता है, लेकिन उसका एड्रेस यमुनानगर का है। जिन दो लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है। वह दोनों अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे।



उनका कहना है कि स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए उन्होंने अस्पताल में इंतजाम किए हुए हैं और उनके पास पर्याप्त मात्रा में दवाइयां भी उपलब्ध है। प्राइवेट अस्पतालों में भी इस की हिदायत दी हुई है। उनकी टीम में भी अलग-अलग गांव में जाकर लोगों को जागरूक भी कर रही हैं।

वहीं सीएम सिटी करनाल में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दी है, यहां 50 वर्षीय धर्म सिंह नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक करनाल के कटा बाग का रहने वाला था। मृतक की मौत से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। विभाग की टीम ने मृतक के घर के क्षेत्र में स्क्रीनिंग करती रही।

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मृतक बुजुर्ग ‌था और उसे सांस का भी रोग था। जानकारी के मुताबिक, मृतक सात जनवरी से बीमार था। परिजनों ने उसे कल्पना चावला राजकीय मे‌‌डिकल कॉलेज में दाखिल कराया हुआ था। जिसका इलाज मे‌डिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था। 

Shivam