विधानसभा सत्र में फिर गूंजेगा एसवाईएल और किसानों का मुद्दा, ''सरकार को देंगे अल्टीमेटम''

7/28/2019 4:43:29 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़): हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा कही जाने वाली एसवाईएल को लेकर प्रदेश में सैंकड़ों आंदोलन हुए हैं। इंडियन नेशनल लोकदल ने एसवाईएल को मुख्य मुद्दा बना रखा है। जिसको लेकर विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर इनेलो एसवाईएल के मुद्दे पर सरकार से दो-दो हाथ करने को तैयार हो गई है। इसी कड़ी में अभय चौटाला ने कहा कि 2 अगस्त से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान इनेलो एक तारीख तय कर सरकार को बतायेगी कि इस तारीख तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करो। अगर फैसला लागू नहीं हुआ तो पहले से भी बड़ा आंदोलन होगा और यह आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा जब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू नहीं हो जाता। बता दें कि एसवाईएल निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और केन्द्र सरकार को 3 सितम्बर तक फैसला लागू करने के निर्देष दे रखे हैं।

इस दौरान अभय ने कहा मेरी फसल मेरा ब्यौरा का मुद्दा भी सत्र के दौरान गरम रहने वाला है। वहीं अभय ने कृषि मंत्री ओमप्रकाष धनखड़ के लिए तू तड़ाक भी भाषा में कहा कि विधानसभा में पुछुंगा कि ‘तेरे त खूड नहीं, तू गांव से निकाला हुआ, तैने के बेरा खेती करण का। यहीं जेपी नड्डा के दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नड्डा आए या लड्डा आए विधानसभा चुनावों में हरियाणा से भाजपा का जाना निश्चित है।

विधानसभा चुनावों की अपनी तैयारियों का जिक्र करते हुये अभय ने कहा कि हर विधानसभा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर जारी है। 20 अगस्त तक 90 विधानसभाओं का दौरा पूरा हो जायेगा। इसी तरह से इनेलो युवा टीम भी गांव-गांव और शहर शहर जा रही है। अभय ने कहा कि इस बार विधानसभा के कार्यकर्ता ही टिकट के लिए पैनल तैयार करेंगे और उन्हीं में से विधानसभा की टिकट दी जायेगी। अभय ने कहा कि इनेलो विधानसभा चुनावों में 33 प्रतिषत टिकट महिलाओं को देगी। अभय चौटाला ने कहा कि जो नेता उनकी पार्टी छोड़कर गये हैं उन्हे कहीं टिकट नहीं मिलने वाली और उनके पास पछताने के अलावा कुछ भी नहीं होगा।

Edited By

Naveen Dalal