उद्घाटन के इंतजार में सिंथेटिक एथलीट ट्रैक, खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए हो रही परेशानी

1/2/2019 2:01:49 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद सेक्टर 12 खेल परिसर में 6 महीने पहले बनकर तैयार हो चुका सिंथेटिक ऐथलीट ट्रैक अब तक खिलाडियों को नहीं सोंपा गया है। जिसके चलते खिलाड़ियों को अपने अभ्यास करने में कई कठनाईयों से गुजरना पड़ रहा है। खिलाड़ी कच्ची और कंकरीट वाली सड़क पर दौड़ लगाने के लिये मजबूर हैं। जानकारी के मुताबिक इस ट्रैक के निर्माण पर 8 करोड़ 87 लाख रुपये खर्च किए गये है। मगर अभी तक उद्घाटन नहीं किया गया है। जिसके लिए बार एसोसिएशन के पूर्व एल एन पराशर ने खेल मंत्री अनिल विज को इसकी शिकायत की है।



वहीं बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष ने हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बातें बड़ी-बड़ी करते हैं, अगर उन बातों की जमीनी हकीकत कुछ और ही देखने को मिलती है। वकील पाराशर ने बताया कि इस ट्रैक के निर्माण पर 8 करोड़ 87 लाख रुपये खर्च किए किया गया है, और यह लगभग 6 महीने पहले ये बनकर तैयार भी हो गया था। लेकिन इसका उद्घाटन अब तक नहीं किया गया जिस कारण शहर के खिलाड़ी बहुत परेशान हैं और कई खिलाड़ी दिल्ली जाकर अभ्यास कर रहे हैं।



बता दें कि खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में सीएम मनोहर लाल ने 14 मई 2016 को सेक्टर 12 खेल परिसर में सिंथेटिक ऐथलेटिक्स ट्रैक बनाने की घोषणा की थी। सिंथेटिक ट्रैक तैयार करने में 8 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया था और प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने 20 नवंबर 2017 को सिंथेटिक ट्रैक का शिलान्यास किया था। जिसके काम को पूरा करने के लिए अगस्त 2018 तक का समय निर्धारित किया गया था। जिसके बाद ट्रैक बनकर तो तैयार हो गया है लेकिन अब तक ट्रैक का उद्घाटन कर इसको खिलाड़ियों को नहीं सौंपा गया है।

Rakhi Yadav