महर्षि मारकंडेश्वर डीम्ड यूनिवर्सिटी में टी-सीरीज स्टेज वर्कर्स सैंटर आफ एक्सीलैंस शुरू

6/8/2018 1:18:30 PM

बराड़ा(शर्मा): महर्षि मारकंडेश्वर डीम्ड यूनिवर्सिटी, मुलाना में टी-सीरीज स्टेज वर्कर्स सैंटर ऑफ एक्सीलैंस प्रदर्शन कला में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए स्थापित किया है। यूनिवर्सिटी के डा.विशाल गर्ग ने बताया कि यह अकादमी यूनिवर्सिटी में टी-सीरीज स्टेज वर्कर्स के सहयोग से स्थापित हुई है एवं स्व. गुलशन कुमार द्वारा स्थापित टी-सीरीज समूह की एक शिक्षा शाखा है। 

मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा यू.जी.सी. अधिनियम की धारा 3 के तहत स्थापित पेशेवर और व्यावसायिक विषयों में शिक्षा प्रदान कर रही है। जिससे चिकित्सा, दंत चिकित्सा, नर्सिंग, फिजियोथैरेपी, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, प्रबंधन, कम्प्यूटर अनुप्रयोग, फार्मेसी, कानून, होटल और आतिथ्य, पैरामैडीकल, शारीरिक और जीवन विज्ञान द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लाभकारी रोजगार प्राप्त हो रहा है। 

इसी कड़ी में फिलहाल युवाओं में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए एम.एम.डी.यू. द्वारा पहल करते हुए टी-सीरीज स्टेज वर्कर्स अकादमी के साथ अनुबंध कर टी-सीरीज स्टेज वर्कर्स अकादमी की शुरूआत की गई है। प्रदर्शन कला सीखने के लाभों को ध्यान में रखते हुए, एम.एम.डी.यू. ने कैम्पस में गायन और वाद्य संगीत के लिए माडलिंग स्टूडियो के लिए रिकार्डिंग स्टूडियो, डांस फ्लोर, रैंप के रूप में अत्याधुनिक आधारभूत संरचना स्थापित की है। प्रत्येक माड्यूल में प्रशिक्षक नेतृत्व के प्रशिक्षण के लिए 2 घंटे के 20 सत्र होंगे जिसके बाद अभ्यास स्तर 60 से 100 घंटे हो जाएगा। 

Rakhi Yadav