भारतीय खाद्य निगम के टी.ए. व राइस मिल मालिकों के झगड़े में 4 घायल

1/5/2019 10:38:24 AM

गुहला-चीका(पंकेस): हरियाणा स्टेट वेयर हाऊस नंबर-2 के भंडारण स्थल पर राइस मिल मालिकों व भारतीय खाद्य निगम (एफ.सी.आई.) के टी.ए. (टैक्नीकल ऑफिसर) के बीच हुए झगड़े में एफ.सी.आई. के 2 टी.ए. गंभीर रूप से घायल व 2 टी.ए. को हल्की चोटें आई। झगड़े की सूचना मिलते ही चीका पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे भंडारण स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। जानकारी अनुसार राइस मिल मालिकों द्वारा सरकार के खाते में एफ.सी.आई. को कस्टम-मिलिंग का चावल दिया जाता है

जिसकी गुणवत्ता सरकारी मापदंडों के मुताबिक होनी चाहिए। निगम के टी.ए. उपेंद्र, रोहित ने बताया कि वे हर रोज की तरह चावल की गाड़ी का सैंपल लेने के लिए प्लेटफार्म पर गए थे लेकिन एक राइस मिल मालिक की 5 से 6 गाडिय़ां डम्प थीं जिनका सैंपल लेने पर उनकी गुणवत्ता ठीक नहीं थी। इतनी देर में राइस मिल मालिकों ने जिनकी चावल की गाड़ी का सैंपल लिया जाना था उन्होंने योजनावद्ध तरीके से अधिकारियों पर हमला बोल दिया। टी.ए. उपेंद्र का आरोप है कि हमलावरों ने किसी नुकीले हथियार से हमला किया जिससे उन्हें चोटें आई हैं।

 मामले की सूचना पाकर जहां  जिला कुरुक्षेत्र के टी.ए. घटनास्थल पर पहुंच गए, वहीं एफ.सी.आई. के जिला प्रबंधक ने भी मामले की जानकारी ली। घायल कर्मचारियों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहीं दूसरी ओर मिल मालिक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कोई हाथापाई नहीं हुई, यह सब मनघड़ंत बातें हैं। हमारी थोड़ी बहुत कहासुनी हुई थी जो मौके पर ही निपट गई थी। थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि जिस टी.ए. को चोटें लगी हैं उसने फिलहाल लिखित में कोई शिकायत नहीं की है। शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे।

Deepak Paul