फ्रेंडशिप कर ली आपत्तिजनक तस्वीरें, फिर किया ब्लैकमेल, अब जाएगा जेल

3/27/2018 9:43:38 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने एक लड़की से पहले फ्रेंडशिप की उसके बाद प्यार होने का नाटक किया। उसने लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें भी ली। अंत में जब इनकी दोस्ती टूटी तो उन्हीं तस्वीरों के सहारे लड़की को ब्लैकमेल कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, एक निजी कंपनी में बतौर अधिकारी काम करने वाला रमीज खान जो गुरुग्राम के सेक्टर-7 इलाके के पेस सिटी में रहता है। पुलिस के मुताबिक इसकी दोस्ती असम की रहने वाली एक युवती से हुई। दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई, इस दौरान रमीज और पीड़ित लड़की एक दूसरे की तस्वीरें भी आदान-प्रदान करने लगे थे।



पीड़िता ने आरोप लगाया कि दोस्ती के वक्त आरोपी ने पीड़िता से कई आपत्ततिजनक तस्वीरें भी ली थी, जब दोस्ती टूट गई तो आरोपी ने उन तस्वीरों के सहारे पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता की कई आपत्तिजनक तस्वीर आरोपी ने सोशलसाइट्स पर भी डाल दिए। पीडि़ात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिनन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया है।

गुरुग्राम में साइबरक्राइम के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश की खट्टर सरकार ने गुरुग्राम में एक अलग से साइबरथाना भी खोला है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि साइबरसिटी में क्राईम की वजह से साइबरक्राईम सिटी बनता जा रहा है। नॉर्थ इस्ट की युवती के फोटो वायरल मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को तो गिरफ्तार कर मामले की तफ्तीश तेज कर दी है।

Punjab Kesari