गेल गैस कनेक्शन लेना अब हुआ और आसान, कंपनी ने शुरू किए यह भुगतान विकल्प

11/9/2019 3:49:50 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में गेल गैस लिमिटेड ने घरेलू पीएनजी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए विभिन्न पॉकेट फ्रेंडली भुगतान विकल्प शुरु किए हैं। ये भुगतान विकल्प विभिन्न आय वर्ग से भावी ग्राहकों को अपने रसोई घर के ईंधन के रूप में पीएनजी का चयन करने में मदद करेंगे। कंपनी ने इन भुगतान विकल्पों के माध्यम से घरेलू पीएनजी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए लचीलापन और सुविधा प्रदान की है।



सोनीपत में घरेलू पीएनजी कनेक्शन लेने के लिए तीन भुगतान विकल्प शुरु किए हैं। पहला विकल्प कनेक्शन सुरक्षा जमा में 1000 रुपये की कटौती के साथ ग्राहकों को लुभाता है। गैस आपूर्ति शुरू होने से पहले ग्राहकों को 4000 रुपये रिफंडेबल कनेक्शन जमा का भुगतान करना होगा। दूसरा विकल्प आसान ईएमआई (बराबर दैनिक किस्त) में कनेक्शन सिक्योरिटी डिपॉजिट के भुगतान को सीमित करता है। प्रति दिन 5 रुपये का भुगतान विकल्प 1000 दिनों के लिए रिफंडेबल राशि और कोई अपफ्रंट कनेक्शन सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं लिया जाएगा।

तीसरे विकल्प में, केवल रूपया 1 प्रति दिन (अतिरिक्त कर) के साथ किराये के रूप में लिया जाएगा और वही गैर-वापसी योग्य होगा।सभी विकल्पों में पंजीकरण शुल्क 300 रुपये लागू नहीं है और गैस की खपत के लिये 500 रुपये रिफंडेबल पेमेंट सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा।कंपनी प्राकृतिक गैस के उपयोग को बढ़ावा देने का इरादा रखती है और इन भुगतान विकल्पों के साथ ग्राहकों को विकल्प के रूप में प्राकृतिक गैस का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती है। 



कंपनी ने अपने रसोई घर के ईंधन के रूप में पीएनजी के लिए चयन करने के लिए विभिन्न आय समूहों के लिए सुविधा और सामर्थ्य लाने के लिए ये भुगतान विकल्प शुरू किए हैं। ये भुगतान विकल्प 1 अक्टूबर, 2019 से लागू है । गेल गैस लिमिटेड, सोनीपत के पास शहर में लगभग 65 किमी की स्टील पाइपलाइन नेटवर्क है, इसके अलावा लगभग 567 किमी एमडीपीई पाइपलाइन का नेटवर्क है। 

लगभग 10000 घर घरेलू पीएनजी के साथ जुड़े हुए हैं और लगभग 6000 घरों को संचालित करने की प्रक्रिया चल रही है। प्रदूषण को कम करने और स्वच्छ ईंधन को बढ़ावा देने के प्रयास में लगभग 107 उद्योग और 38 वाणिज्यिक प्रतिष्ठान पहले ही पीएनजी आपूर्ति के साथ जुड़ चुके हैं।

Edited By

vinod kumar