मां से फोन पर हुई थी बात, कहा - तेरी दवाई लेकर ही आऊंगा घर, फिर हुआ यह....

2/1/2020 10:02:27 AM

अम्बाला छावनी (कोचर/जतिन) : साहा से सटे नगला गांव में शुक्रवार देर शाम खेतों में काम कर रहे एक युवक का लहूलुहान हालत में शव पड़ा मिला। खेतों के नजदीक से गुजर रहे गांव के ही एक व्यक्ति ने इसकी सूचना परिजनों को दी। हरमीत के पिता, उसकी मां व उसका ताया, मासड़ तेजा सिंह अन्य जानकार लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को छावनी के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया लेकिन एमरजैंसी में तैनात डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

डाक्टर के मुताबिक युवक के सिर में किसी नुकीले हथियार से वार किया गया है। मृतक युवक की पहचान हरमीत सिंह (27) निवासी नगला के रूप में हुई। खबर लिखे जाने तक साहा थाना पुलिस व सी.आई.ए. की टीमें मौके पर पहुंचकर जांच कर रही थीं। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक हरमीत के परिवार में उसके पिता शेर सिंह, माता गुरमीत कौर, बड़ा भाई, भाभी व छोटा-सा भतीजा है। वह खुद अपने पिता के साथ खेतीबाड़ी का काम देखता था। उसके पिता को शूगर की दिक्कत है और इसी कारण उनकी एक टांग भी कटी हुई है जिससे कि वह खेती का काम अच्छे से नहीं देख पाते थे। 

इस काम में अब उनकी मदद छोटा बेटा हरमीत ही करता था। उसने 12वीं पास करने के बाद जे.बी.टी. की हुई थी और खेतीबाड़ी के कारण उसने कुछ समय पहले पढ़ाई भी बीच में छोड़ दी थी। उसका बड़ा भाई किसी ठेकेदार के पास नौकरी करता है। खेतों में काम खत्म करने के बाद शाम के समय हरमीत ने अपनी मां से फोन पर आखिरी बार बात की थी। उसकी मां ने फोन पर कहा था कि उसके सिर में दर्द हो रहा है। हरमीत ने अपनी मां को कहा कि वह उसकी दवाई लेने के बाद सीधे घर पर आएगा। इसके बाद हरमीत की परिवार में किसी परिजन से कोई बात नहीं हुई।

Isha