प्रधानमंत्री से मिले रॉकी मित्तल, हरियाणा के कई मसलों पर हुई बातचीत

7/3/2019 7:18:03 PM

चंडीगड़ (ब्यूरो): हरियाणा एक और सुधार के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनौपचारिक मुलाकात की। काफी देर चली इस मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा की राजनीति गतिविधियों के अलावा जनता से जुड़ी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। हरियाणा में आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की भूमिका और स्थिति पर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रॉकी मित्तल से चर्चा की। रॉकी मित्तल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हरियाणा में चल रहे एक और सुधार के कार्यक्रमों के बारे में पूरी जानकारी है और इसके अंतर्गत चलाई जा रही गतिविधियों पर अपनी खुशी जाहिर की। साथ ही प्रधानमंत्री ने पूरे हरियाणा में रॉकी मित्तल द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता मिशन की भी जमकर तारीफ की।

बता दें कि रॉकी मित्तल एक अरसे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ जुड़े हुए हैं। हरियाणा की राजनीति में उन्हें एक दबंग और ईमानदार नेता के तौर पर गिना जाता है। अपनी ईमानदारी के कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ गया था। नरेन्द्र मोदी के प्रथम बार प्रधानमंत्री बनने के बाद रॉकी मित्तल को हरियाणा के सीएम का पब्लिसिटी एडवाइजर बनाया गया था लेकिन भष्ट्राचार में लिप्त कुछ षडयंत्रकारी अधिकारियों के कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। इसके बाद उन्हें एक और सुधार सीएम सेल का प्रोजेक्ट डायरेक्टर बनाया गया जिसमें उन्होंने आम जनता से जुड़ी करीब एक दर्जन समस्याओं पर काम किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में रॉकी मित्तल को अपनी दूसरी पारी में काम करने के भरपूर अवसर मिले। रॉकी मित्तल ने बताया कि एक और सुधार सेल की रिपोर्ट के बाद ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने पूरे प्रदेश में दुर्गा शक्ति ऐप लॉन्च की थी। यहीं नहीं एक और सुधार सेल की रिसर्च रिपोर्ट के बाद ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे प्रदेश में अंत्योदय सरल केन्द्र स्थापित किए जहां पर एक ही छत के नीचे कई विभागों की जनसुविधाएं दी जाती हैं। गांवों में टेल तक पानी, महिला छेड़छाड़ और किसानों की समस्याओं पर भी एक और सुधार के अंतर्गत कई विकास कार्य किए गए हैं। 

इसके अलावा रॉकी मित्तल ने हरियाणा प्रदेश के तीन दर्जन से भी ज्यादा दफ्तरों में छापे मारकर वहां पर अव्यवस्था, कर्मचारियों की लापरवाही और जनसमस्याओं को ठीक करवाया। हर हफ्ते वह अपने छापों की रिपोर्ट मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्री को भेजते थे। रॉकी मित्तल का कहना है कि मुख्यमंत्री खुद सुनिश्चत करना चाहते हैं कि उनकी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का फायदा जनता तक पहुंचे इसके लिए इस तरह की मुहिम शुरु की गई है। रॉकी मित्तल के इस औचक निरीक्षण के कारण कई शहरों में पानी और सफाई व्यवस्था में वो आश्चर्यजनक तौर पर तब्दीली आई है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके इस काम की सराहना की।

Edited By

Naveen Dalal