हॉस्टल व रोज गार्डन के पास होती है लड़कियों से छेड़छाड़: छात्राएं(Video)

2/2/2018 7:10:11 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): एमडीयू में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और कमेंटबाजी पर माहौल गर्माया है। छात्राओं ने सुरक्षा के मुद्दे पर विवि प्रशासन के सामने खरी-खरी सुनाई। छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल से निकलते ही काले शीशे लगी गाडिय़ां उनका पीछा करती हैं। आए दिन आउटसाइडर रोज गार्डन के पास उनसे छेड़छाड़ करते हैं और जब इसकी शिकायत की जाती है तो कोई असर नहीं होता है। गेट नंबर दो, रोज गार्डन, गर्ल्स हॉस्टल व लाइब्रेरी के आसपास लगातार ऐसी हरकतें बढ़ रही हैं। आउटसाइडर पीछा करते हुए छात्राओं पर भद्दे कमेंट करते हैं। सिक्योरिटी हेल्पलाइन पर कहने के बाद भी इन शिकायतों का समाधान नहीं हो पा रहा है।



छात्राओं ने बताया कि आउटसाइडर की एंट्री नहीं रुक रही है। लाइब्रेरी के आसपास भी बाहरी तत्व आकर अक्सर कमेंट करके तेज गति से वाहन पर निकल जाते हैं। छात्रा खुश्बू ने बताया, कॉलेज में कुछ लोग हमारे पीछे चलते हैं, कॉलेज में आऊटसाईडर्स बहुत ज्यादा ही तादाद में आने लग गए हैं। यूनिवर्सटी के अंदर आने को लेकर कोई नियम नहीं है, जिसके कारण कोई भी यूनिवर्सिटी के अंदर आ जाता है और छात्राओं को परेशान करता है।



वहीं इस मामले को सुनते ही बैठक में मौजूद कुलपति बिजेंद्र पूनिया ने तुरंत को तलब किया और मामले में संज्ञान लेने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों से निपटने के लिए कमेटी का गठन भी किया गया है।



उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से आज के दिन मैनुअल सिक्योरिटी है और आने वाले दो तीन महीनों मैकेनिकल सिक्योरिटी चेक के बाद ही किसी आऊटसाईडर या इनसाईडर को यूनिवर्सटी के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। उन्होंने बताया, छात्राओं की सुरक्षा के लिए पुलिस का भी सहयोग लिया गया है।