ST एक्ट में बदलाव को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे लोगों को तवंर ने दिया समर्थन

4/2/2018 10:06:12 AM

टोहाना(सुशील सिंगला): पिछले तीन दिनों से एसटी मामले को लेकर भूख हडताल पर बैठे लोगों को समर्थन देने के लिए रविवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर टोहाना पंहुचे। इस दौरान तवंर ने दो अप्रैल के भारत बंद को पूरा समर्थन दिया तथा कहा कि वे इसे सफल बनाने के लिए उनका पूर्ण रूप से साथ देंगे। तंवर का धरना स्थल पर पहुंचने पर कांग्रेसी नेताओं द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान तवंर ने कहा कि बाबा साहिब अंबेडकर ने अनुसूचित जाति के लोगों को अत्याचार से बचाने के लिए इस तरह का प्रावधान किया था। जिसे आरएसएस एंव केंद्र सरकार मिलकर खत्म करवाना चाह रही है। 

पत्रकारो से बातचीत में तंवर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा जो फैसला किया गया है। उसमें ये लोग भूख हडताल पर बैठे है उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज भी मीडिया में आकर मोदी सरकार के हस्तक्षेप की बात कर चुके है इसलिए ये लोग विरोध कर रहे है तथा कांग्रेस पार्टी पूर्ण रूप से इसका समर्थन करती है। तवंर ने कहा कि जिस दिन ये फैसला आया था। उस दिन भी वे पहले ऐसे राजनेता थे जिन्होने समाज के लोगों के पक्ष में ब्यान दिया था। 

तवंर ने कहा कि उन्होने राहुल गांधी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिया है। इस दौरान तंवर ने फतेहाबाद में अनुसूचित जाति की लडकी से रेप मामले में सरकार से जल्द कार्रवाई करते हुए कडी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान तंवर ने कांग्रेस की गुटबाजी पर कुछ नही बोला तथा कहा कि सभी को उन्होंने जोड दिया है। आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार बनेगी तथा इन भाजपा वालों को ठीक किया जाएगा। 

झूठा व फरेबी है केजरीवाल
इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा में धन्यवादी दौरों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल झूठा व फरेबी आदमी है। इसने 31 मार्च को दिल्ली में व्यापारियों के धरने का समर्थन देने जाना था लेकिन वहां से भाग कर वह हरियाणा में आया है। प्रदेश की जनता ऐसे लोगों के बहकावे में आने वाली नहीं है।

Rakhi Yadav