कांग्रेस से दूर हुए पिछड़ा वर्ग को जोडऩे के प्रयास में जुटे तंवर

6/28/2018 11:43:55 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों की बैठक में यह माना कि उक्त वर्ग कांग्रेस से अलग-थलग हो गया था लेकिन अब पार्टी उनके सम्मान में कोई कसर बाकी नहीं छोडग़ी। तंवर पार्टी कार्यालय में पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पदाधिकारियों को एकजुट हो कर प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग तथा पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में आने वाले समुदायों को संगठित करने और एक मजबूत ताकत के रूप में उभार देने का आह्वान किया। तंवर ने पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन राकेश भडाना के द्वारा प्रस्तावित जिला इकाइयों के प्रमुखों की सूची का अनुमोदन भी किया। उन्होंने नवनियुक्त जिला प्रमुखों को महीनें में कम से कम एक बार बैठक करने और जनता के बीच सक्रिय होने की ताकीद भी की।

तंवर ने कहा कि संगठन की सभी बची हुई इकाइयों को यथाशीघ्र गठित करते हुए उसके ढांचे को मुकम्मल किया जाए। डा. तंवर ने यह भी कहा कि अक्तूबर महीने के अंत तक पूरे प्रदेश में प्रत्येक स्थान पर जिला स्तरीय कांफ्रेंस (सम्मेलन)आयोजित कर ली जाए। उसके बाद एक राज्य स्तरीय महारैली का आयोजन भी प्रस्तावित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सम्मेलनों के दौरान प्रत्येक पिछड़ा वर्ग समुदाय को ज्यादा से ज्यादा मजबूती के साथ पार्टी संगठन से जोडऩे के उद्देश्य को निगाह में रखा जाए जो किसी कारण से अतीत में कांग्रेस से अलग-थलग हो गए हों।

तंवर ने चेताया कि कई राज्यों जैसे राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ लोक सभा के चुनाव भी साथ ही हो सकते हैं जिससे गर्मी पकड़ते राजनीतिक वातावरण में आवश्यक है कि कांग्रेस के कार्यकत्र्ता ‘कांग्रेस घर-घर’ कार्यक्रम को शहर और देहात में अवाम के भीतर दूर-दूर तक ले जाने में देर न लगाएं ताकि जनता मौजूदा भाजपा सरकार के कुशासन और काले कारनामों के बारे में जागरूक हो सके और इनसे निजात की एक सशक्त शक्ल में कांग्रेस रूपी विकल्प के बारे में भी। तंवर ने पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारी की सूची घोषित कर उन्हें जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। 

जसबीर गुर्जर को  को चेयरमैन नियुक्त कर उन्हें सिरसा का प्रभारी, संतोष पांचाल को वाइस चेयरमैन व करनाल का प्रभार, राकेश सैनी को वाइस चेयरमैन व यमुनागर का प्रभार सुंदर पोसवाल को वाइस चेयरमैन व रोहतक का प्रभार, जसवंत सैनी को वाइस चेयरमैन व कैथल का प्रभार, वेदपाल बैरागी को वाईस चैयरमेन व पानीपत का उपाध्यक्ष, गुलशन को पानीपत में बैरागी के साथ संबंद्ध, सुखबीर भडाना को महासचिव व गुरुग्राम का प्रभार, सुनील नागर को महासचिव व मेवात का प्रभार, राजयादव को महासचिव व गुरुग्राम का प्रभार, जगदीश चन्द्र प्रजापति को महासचिव व भिवान-दादरी का प्रभार, राजकुमार को महासचिव व अम्बाला का प्रभार, नरेश सैन को महासचिव व सिरसा का प्रभार, मोहन लाल सैनी को महासचिव व कुरुक्षेत्र का प्रभार, सतीश कनौजिया को महासचिव व पंचकूला का प्रभार, संदीप यादव को सचिव व रेवाड़ी का प्रभार, सुधीर बैसला को सचिव व पलवल का प्रभार, यशपाल को सचिव व पलवल का प्रभार, अमित गुर्जर को संगठन सचिव व महेन्द्रगढ़ का प्रभार, सीमा यादव को संगठन सचिव व सोनीपत का प्रभार, शुभम को संगठन सचिव व सोनीपत का प्रभार तथा कृष्ण कुमार लखेडा को कोषाध्यक्ष तथा झज्जर का प्रभार सौंपा गया है। 

Deepak Paul